रविवार, 29 जुलाई 2007

हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस- कलेक्टर

हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग से मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस- कलेक्टर

 

मुरैना 28 जुलाई 2007

       स्वतंत्रता दिवस समारोह गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा । मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित पुलिस परेड ग्राउण्ड पर आयोजित होगा । आज यहाँ कलेक्टर श्रीमती कैरोलिन खोंग्वार देशमुख की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई विभिन्न अधिकारियों की बैठक में समारोह के आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया । इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सभाजीत यादव, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस और संबंधित विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे ।

       जिला कलेक्टर श्रीमती देशमुख ने समारोह स्थल पर की जाने वाली व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां अलग-अलग अधिकारियों को सौंपते हुए कहा कि वे सौंपे गये कार्य समय पर निष्पादित कर लें । उन्होंने कहा कि आयोजन की सभी तैयारियां सुव्यवस्थित ढंग से की जायें, जिससे स्वंतत्रता दिवस समारोह सुचारू रूप से गरिमामय ढंग से आयोजित किया जा सके ।

       कलेक्टर ने सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं में झण्डा फहराते समय विशेष सावधानी बरतने की अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये, कि राष्ट्र ध्वज साफ- सुथरा हो और ध्वजारोहण ठीक ढंग से किया जाये । कार्यालय प्रमुख स्वयं इस पर विशेष ध्यान देंगे ।

       बैठक में सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े अधिकारियों से कहा गया कि समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम लोक गीत , लोक नृत्य तथा राष्ट्रभक्ति की भावना पर आधारित होना चाहिए ।

       अपर कलेक्टर श्री तिवारी ने बताया कि मुख्य समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित किया जायेगा। 15 अगस्त को प्रात: शालेय छात्र- छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली जायेगी । शालाओं में छात्र-छात्राओं को मिष्ठान वितरण किया जायेगा । मुख्य समारोह के अंतिम चरण में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिला स्तरीय पुरस्कार से नवाजा जायेगा । ऐसे कर्मचारियों की सूची समारोह के एक सप्ताह पूर्व मांगी गई है, जिसका निर्णय एक कमेटी द्वारा किया जायेगा । 

 

कोई टिप्पणी नहीं :