बुधवार, 23 मई 2007

पन्द्रह स्व सहायता समूह ब्‍लैक लिस्‍टेड

पन्द्रह स्व सहायता समूह ब्‍लैक लिस्‍टेड

 

मुरैना 21 मई07- कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने मुरैना जिले के पन्द्रह स्व-सहायता समूहों को काली सूची में दर्ज कर शासन की समस्त योजनाओं और कार्यालयों से कार्यादेश प्राप्त करने हेतु अपात्र घोषित करने के आदेश जारी किये हैं ।

       स्व-सहायता समूहों को काली सूची में दर्ज करने की यह कार्रवाई संचालनालय महिला एवं बाल विकास के उप संचालक श्री अक्षय श्रीवास्तव के जांच प्रतिवेदन के आधार पर की गई है । आंगनवाडी केन्द्रों को पोषण आहार प्रदाय किये जाने हेतु अधिकृत स्व-सहायता समूह स्थल निरीक्षण और जांच के दौरान संचालित और कार्यरत नहीं पाये जाने के कारण फर्जी सिध्द हुए ।

       विकासखंड मुरैना के शुभम स्व-सहायता समूह जौरी,इन्द्र स्व-सहायता समूह जनकपुर,महारानी बचत शाखा समूह, आदर्श बचत शाखा समूह, श्रीकृष्ण स्व-सहायता समूह, हिना स्व सहायता समूह और सतनाम साक्षी स्व-सहायता समूह, अम्बाह के किशारी महिला स्व-सहायता समूह रानपुर और विशाल स्व-सहायता समूह बड़फरा, जौरा के दुर्गा स्व-सहायता समूह और जगदम्बा स्व-सहायता समूह, कैलारस के ज्योति महिला स्व-सहायता समूह और आलोपी स्व-सहायता समूह तथा सबलगढ़ विकासखंड के शिवशक्ति स्व-सहायता समूह और माँ काली स्व-सहायता समूह को फर्जी पाये जाने के कारण काली सूची में दर्ज कर अपात्र घोषित किया गया है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :