बुधवार, 12 मार्च 2008

लापरवाह और शराबी वाहन चालकों के विरूध्द कार्रवाई की जाय संभागायुक्त उपाध्याय

लापरवाह और शराबी वाहन चालकों के विरूध्द कार्रवाई की जाय संभागायुक्त उपाध्याय

 

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के सम्बंध में बैठक सम्पन्न

 

मुरैना 11 मार्च 08/ संभागायुक्त श्री विश्व मोहन उपाध्याय की अध्यक्षता में गम्भीर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के संबंध में गत दिवस बैठक सम्पन्न हुई । बैठक में दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से बार- बार दुर्घटना होने वाले स्थानों काचयनकर वाहन चालकोंके लिए चेतावनी संकेत बोर्ड लगाने, सड़कचौडीकरण करने, चौराहों तथा अंधें मोड़ो पर प्रकाश की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करनेके साथ ही लापरवाह और शराबपीकर बाहन चलाने वालों के विरूध्द नियमानुसार कार्रवाई करने  का निर्णय लिया गया ।

       इस अवसर पर पुलिस महा निरीक्षक श्री अरबिन्द कुमार, कलेक्टर मुरैना श्री आकाश त्रिपाठी , कलेक्टर भिण्ड श्री सुहेल अली, पुलिस अधीक्षक मुरैना श्री संतोष कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्योपुर श्री संजय कुमार तथा सभी जिलों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, एस.डी.एम. , आर.टी.ओ. और राष्ट्रीय राज मार्ग के अधिकारी उपस्थित थे ।

       संभागायुक्त नेकहाकि मुरैना में प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर को शीघ्र प्रारंभ कराया जाय, सड़कों पर सफेद पट्टी डाली जाय, ट्रेक्टर-टॉली में रिफ्लेक्टर लगाये जांय और बिना नम्बर के वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाय । उन्होंने कहा कि नेशनल हाई वे पर एम्ब्यूलेंस और क्रेन का विधिवत भ्रमण सुनिश्चित कराया जाय । उन्होने निर्देश दिए कि वाहन को आर.टी.ओ कार्यालय में बुला कर जांच की जाय और मानक स्तर का पाये जाने पर ही फिटनेस प्रमाण पत्र प्रदाय किया जाय । अन्य प्रदेशों से पंजीकृत वाहनों का नियमानुसार म.प्र. में भी पंजीयन करवाया जाय । स्कूलों के लिए पंजीकृत वाहनों कायात्री वाहनों के रूप में उपयोग नहीं होने दिया जाय ।

       श्री उपाध्याय ने कहा कि सड़क किनारे आवारा घमने वाले पशुओं को कांजी हाउस में भेजने की कार्रवाई कराई जाय । तेज गति अथवा असुरक्षित गति से तथा नशा करके नियम विरूध्द वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूध्द कानूनी कार्रवाई की जाय । साथही वाहन चालकों की आंखों की जांच की कार्रवाई हेतु शिविर आयोजित किये जाय । बौठकमें बताया गया कि मुरैना में ए.वी. रोड़ पर बाबा देवपुरी के पास तथा जौरा रोड़ पर मुंगावली एवं उरहेरा के पास टर्निंग पाइंट हैं । भिण्ड जिले में मालनपुर में पाना पुल के पास और ग्राम वाराकलां में सड़क खराब होने से बार- बार दुर्घटनायें होती है । संभागायुक्त ने सभी खराब सड़कों को दुरूस्त कराने  और सड़क किनारे के अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :