बुधवार, 2 जनवरी 2008

जन शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश

जन शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश

मुरैना 31 दिसम्बर 2007// राज्य शासन के निर्देशानुसार आज टॉउन हॉल मुरैना में आयोजित दो दिवसीय जन शिकायत निवारण शिविर में अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा ने उपस्थित जनसमुदाय के प्रत्येक आवेदन पर समुचित कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए । उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जन शिकायतों का तत्परता से निपटारा किया जाय । प्रत्येक विभाग से संबंधित शिकायतों को दर्ज कर समय-सीमा में शिकायत का निराकरण किया जाय और की गई कार्रवाई से आवेदक को भी अवगत कराया जाय । इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी, डिप्टी कलेक्टर श्री एच.एस.भदौरिया तथा समस्त विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

       उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के जन शिकायत निवारण विभाग के निर्देशानुसार जिले में हर दो माह में एक बार दो दिवसीय जन शिकायत निवारण शिविर आयोजित किया जा रहा है । माह 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को आयोजित इस शिविर में सभी विभागों के काउन्टर लगाकर जन शिकायतों को दर्ज किया गया । प्रत्येक शिकायत कर्ता को आश्वस्त किया गया कि उनके आवेदन पत्रों पर त्वरित गति से कार्रवाई की जायेगी ।

       शिविर स्थल पर राजस्व, जिला पंचायत, नगरीय विकास, पंचायत एवं सामाजिक न्याय, महिला बाल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विद्युत, आदिम जाति कल्याण ,उद्योग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, कृषि जल संसाधन आदि समस्त विभागों के कार्यालय प्रमुख एवं कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं के प्रभारी मौके पर ही उपस्थित रहे तथा प्राप्त आवेदनों को पंजीबध्द कर त्वरित निराकरण की कार्रवाई में लिया । आज निराकरण से शेष रहे आवेदन पत्रों की 1 जनवरी को विवेचना की जायेगी और आवेदकों को निराकरण की स्थिति से अवगत कराया जायेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :