सोमवार, 25 जून 2007

कलेक्टर ने दिए जन शिकायतों को निराकृत करने के निर्देश

कलेक्टर ने दिए जन शिकायतों को निराकृत करने के निर्देश

मुरैना 25 जून07- टाऊन हॉल मुरैना में आयोजित जन शिकायत निवारण सह खण्ड स्तरीय लोक कल्याण शिविर में कलेक्टर श्रीमती केरेलिन खोंग्वार देशमुख ने उपस्थित जन समुदाय के प्रत्येक आवेदन पर समुचित कार्यवाही के निर्देश मौके पर ही दिये । शिविर में सभी विभागों के काउन्टर लगाकर जन शिकायतों को दर्ज किया गया ।

       कलेक्टर श्रीमती केरेलिन खोंग्वार ने इस मौके पर कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जनशिकायतों को त्वरित गति से निपटाया जाये । प्रत्येक विभाग से संबंधित जनशिकायतों को दर्ज कर समय सीमा में आवेदक को समुचित निराकरण से अवगत करा दिया जाय ।

       उल्लेखनीय है कि इस दो दिवसीय जन शिकायत निवारण शिविर में 26 जून को निराकरण की स्थिति से शिविर स्थल पर ही अवगत करा दिया जायेगा । जन शिकायत निवारण विभाग की पहल पर नियमित रूप से आयोजित किये जाने वाले इस शिविर में पहले दिन मुरैना खंड स्तरीय लोक कल्याण शिविर का आयोजन भी रखा गया ।

       शिविर स्थल पर राजस्व विभाग, जिला पंचायत जिला नगरीय विकास अभिकरण नगरीय निकाय, जनपद पंचायत व पंचायत एवं समाज कल्याण, जिला महिला एवं बाल विकास, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जिला शिक्षा केन्द्र, मध्यप्रदेश सडक विकास प्राधिकरण मुरैना इकाई, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र, पशु चिकित्सा सेवाएं मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, आदिम जाति कल्याण विभाग खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, कृषि विभाग आदि समस्त विभागों के कार्यालय प्रमुख एवं विभिन्न शाखा प्रभारी मौके पर ही मौजूद रहे  और उपस्थित जनों को संचालित विभागीय योजनाओं की जानकारी से अवगत कराया । जिले से आने वाले विभिन्न नागरिकों द्वारा प्राप्त आवेदनों को पंजीवध्द कर संबंधित शाखाओं को प्रेषित कर त्वरित निराकरण की कार्यवाही में लिया गया । इस अवसर पर एस.डी.एम. श्री विजय अग्रवाल और सिटी मजिस्ट्रेट श्री अमरेश श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

 

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