शुक्रवार, 6 जून 2008

विकास एवं निर्माण के कार्य समय- सीमा में कराए जाऐं -आयुक्त श्री एस.डी.अग्रवाल

विकास एवं निर्माण के कार्य समय- सीमा में कराए जाऐं -आयुक्त श्री एस.डी.अग्रवाल

मुरैना 6 जून 08/ चम्बल संभागायुक्त श्री एस.डी. अग्रवाल ने आज चम्बल भवन में आयोजित संभागीय अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि संभाग में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय - सीमा में पूर्ण कराया जाए । इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । इस कार्य में उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों के विरूध्द नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी । इस अवसर पर उपायुक्त (विकास) श्री बी.एस. जाटव, उपायुक्त (राजस्व) श्री रमेश चन्द्र मिश्रा एवं अन्य संभागीय अधिकारी उपस्थित थे ।

       संभागायुक्त श्री अग्रवाल ने कहा कि शिक्षण सत्र प्रारंभ होने से पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जायें । श्योपुर और भिण्ड जिलों में लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की ।  श्री अग्रवाल ने कहा कि अभी से यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि पाठय पुस्तकों को कितने छात्रों को पाठय पुस्तकें वितरित की जाना हैं, उसी के अनुसार पाठय पुस्तकें क्रय करने की कार्रवाई की जाये । छात्राओं को साइकिलों का वितरण समय-सीमा में किया जाये, जिसके प्रस्ताव तीनों जिलों से मंगाकर तैयार करें ।  श्री अग्रवाल ने कहा कि अनुकम्पा नियुक्तियों की प्रक्रिया का सरलीकरण हो गया है । इस कार्य को अधिकारी गंभीरता से लें और लंबित अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण किया जाए ।

       श्री अग्रवाल ने कहा कि दैनिक वेतन भागी कर्मचारियों का परीक्षण कर निर्धारित बिन्दुओं के अनुसार ही नियमितीकरण की कार्रवाई की जाये । उन्होने कहा कि संविदा शिक्षक प्रक्रिया को समय-सीमा में पूर्ण करें, जिससे आने वाले सत्र में शिक्षकों की कमी महसूस न हों । श्री अग्रवाल ने कहा कि गणवेश वितरण का कार्य 15 अगस्त के पूर्व सभी शिक्षण संस्थाओं में कर लिया जाय । इस अवसर पर उन्होंने पी.एच.ई., सिंचाई, पशु चिकित्सा, शिक्षा, कृषि, दुग्ध, स्वास्थ्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामीण यांत्रिकी, आदिम जाति कल्याण, मत्स्य, सामाजिक न्याय, खनिज आदि विभागों की विस्तार से समीक्षा की । विशेष कर उन्होंने कृषि से संबंधित खाद, बीज आदि मुद्दों पर चर्चा की । उन्होने कहा कि बुवाई का समय नजदीक है । अधिकारी खाद, बीज का पर्याप्त स्टॉक बनाये रखें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :