मंगलवार, 26 फ़रवरी 2008

मुरैना में दलित युवक जिन्‍दा जला, हत्‍या का आरोप

मुरैना में दलित युवक जिन्‍दा जला, हत्‍या का आरोप

संजय गुप्‍ता मांडिल (ब्‍यूरो चीफ) एवं अतर सिंह डण्‍डोतिया ( तहसील संवाददाता)

मुरैना 26 फरवरी । आज अम्‍बाह तहसील के हरिजनों ने मुरैना कलेक्‍ट्रेट पर जिन्‍दा जल कर मरे एक युवक के शव को रख कर धरना दिया । मृतक के परिजनों ने गॉंव के ही अन्‍य लोगों को हत्‍या का संदेही बताया है ।

इन संवाददाताओं की मौके पर मौजूदगी के रहते परिजनों ने बताया कि मृतक का नाम राकेश जाटव (सखवार) पुत्र दाताराम जाटव (सखवार) की आज सबेरे लगभग 4-5 बजे आग से जिन्‍दा जल कर मृत्‍यु हो गयी ।

परिजनों के अनुसार मृतक की बहिन को पूरन सिंह भदोरिया नामक भिण्‍ड जिला निवासी युवक विगत 4-5 जनवरी को भगा ले गया था । जिसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज है । मृतक युवक इस घटनाक्रम का प्रबल विरोध और विभिन्‍न स्‍तरों पर कार्यवाहीयॉं कर रहा था । आज सबेरे लगभग 4-5 बजे परिजनों ने मढ़ैया के छप्‍पर में आग लगती देखी, जिसे देखकर सभी परिजन उधर भागे और आग बुझाने का प्रयास किया । बाद में देखा तो राकेश जल कर मरा हुआ पड़ा था । 

मृतक राकेश के पिता दाताराम ने बताया कि इसी रंजिश के चलते गॉंव के ही संजीव, मनोज शर्मा, करू और घनश्‍याम ने शायद यह आग लगाई होगी क्‍योंकि उसने इन्‍हें उधर से भागते देखा था । घटना की सच्‍चाई को लेकर अभी कुहासा छाया हुआ है । कुछ लोगों का कहना था कि छप्‍पर में लालटेन लटकी थी शायद आग उससे लग गयी होगी या खुद राकेश ने ही आत्‍महत्‍या कर ली होगी ।

खैर वजह कुछ भी रही हो और घटनाक्रम किसी भी प्रकार घटा हो । निसंदेह राकेश की मृत्‍यु अपने पीछे कई सवाल छोड़ गयी है ।      

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :