सोमवार, 25 फ़रवरी 2008

आज और कल होगा जन शिकायतों का निपटारा

आज और कल होगा जन शिकायतों का निपटारा

मुरैना 22 फरवरी 08 । राज्य शासन के निर्देशानुसार 25 और 26 फरवरी को जिला मुख्यालय मुरैना के जिला पंचायत सभागार में जनशिकायत निवारण शिविर आयोजित किया जायेगा। इस शिविर में सभी विभागों के जिला अधिकारी जनशिकायतों के निराकरण हेतु उपस्थित रहेगे।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि इस शिविर में 25 फरवरी को शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए विभाग वार काउन्टर लगाये जायेंगे। प्राप्त आवेदन पत्र पंजी में दर्ज कर आवेदनों का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित किया जायेगा। जिन आवेदनों का निराकरण तत्समय किया जाना संभव नहीं होगा, उनकी विवेचना 26 फरवरी को विभागीय अधिकारियों द्वारा की जायेगी। आवेदक को भी शिकायतों के निराकरण के सम्बन्ध में अवगत कराया जायेगा। कलेक्टर ने समस्त अधिकारियों को 25 और 26 फरवरी को शिविर में आवश्यक रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।

लंबित पत्रों की समीक्षा होगी

पच्चीस फरवरी को जिला पंचायत के सभागार में आयोजित जन शिकायत निवारण शिविर में विभिन्न स्तरों से भेजे गये शिकायती आवेदन पत्रों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा भी की जायेगी। कलेक्टर ने अधिकारियों से अपेक्षा की है कि उनके विभाग को मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, जनशिकायत निवारण प्रकोष्ठ, कलेक्ट्रेट की शिकायत विण्डो से भेजे गये आवेदन पत्रों की स्थिति की जानकारी सहित शिविर में उपस्थित हों।

 

कोई टिप्पणी नहीं :