सोमवार, 7 जनवरी 2008

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह द्वारा मेघावी छात्र- छात्रा पुरस्कृत

उत्कृष्ट विद्यालय का वार्षिकोत्सब सम्पन्न

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह द्वारा मेघावी छात्र- छात्रा पुरस्कृत

मुरैना 5 जनवरी 2008 // पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कहा है कि व्यक्तित्व विकास के लिए पढ़ाई के साथ- साथ खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों की शिक्षा देने की भी जरूरत है । इससे विद्यार्थियों का मानसिक विकास होने के साथ ही शारीरिक विकास भी हो सकेगा । श्री रूस्तम सिंह आज यहां शासकीय उत्कृष्ट उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक स्नेह सम्मेलन में उपस्थित छात्र - छात्राओं व नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने मैट्रिक वोर्ड की परीक्षा में प्रावीण्य सूची में पांचवा स्थान प्राप्त करने वाले छात्र अरबिन्द शाक्य को 5100 रूपये तथा मैट्रिक और हायर सेकण्डरी की परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र- छात्राओं को 2100- 2100 रूपये का नगद पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की और इसके लिए प्राचार्य को छात्र छात्राओं की सूची अबिलंब उपलब्ध कराने को कहा ।

       पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने विद्यालय की वार्षिक पत्रिका सृजन का विमोचन किया और शैक्षणिक सांस्कृतिक व खेल गतिविधियों में उत्कृष्टता के लिए छात्र- छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया । उन्होंने सरस्वती एवं नटराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारंभ किया ।

       इस अवसर पर छात्र - छात्राओं द्वारा रंगारंग एवं मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये । समारोह में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय कुमार वर्मा  और जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एम.उपाध्याय प्रमुख रूप से उपस्थित थे । अंत में सभी की उपस्थित के प्रति प्राचार्य श्री आर.के. शर्मा ने आभार व्यक्त किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :