बुधवार, 24 अक्तूबर 2007

कलेक्टर द्वारा नगरीय विकास कार्यो की समीक्षा कम बसूली वाले सीएमओ ओर राजस्व अमले का वेतन रोका

कलेक्टर द्वारा नगरीय विकास कार्यो की समीक्षा

कम बसूली वाले सीएमओ ओर राजस्व अमले का वेतन रोका

मुरैना 23 अक्टूबर 2007 // कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज नगर पालिकावार नगरीय विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की तथा कम वसूली वाले मुख्य नगर पालिका अधिकारी और राजस्व अमले काबसूली में प्रगति आने तक वेतन भुगतान रोकने के निर्देश दिए । उन्होंने न्यूनतम बसूली के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी बानमोर श्री इन्द्र सिंह नेगी और नगर पालिका मुरैना के राजस्व प्रभारी श्री जय नारायण पारा के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश दिए ।

       समीक्षा के दौरान बताया गया कि जिले की नगरीय निकायों के करों की कुल 12 करोड़ 94 लाख 81 हजाररूपये की मांग की तुलना में 88 लाख 37 हजार रूपये की बसूली माह सितम्बर अंत तक की गई है । कलेक्टर ने बसूली की प्रगति परचिंता व्यक्त की और बसूली के लिए राजस्व अमले का प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि सम्पत्ति कर, जलकर, दुकान किरायाआदि मदों में बसूली की प्रगति नहीं लानेवाले सीएमओ और राजस्व अमले के विरूध्द कार्रवाई की जायेगी और बसूली नहीं तो वेतन नहीं के सिध्दांत को अमल में लाया जायेगा ।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने निर्माण कार्यों को गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय सीमा में पूराकराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय सीमा में काम पूरा नहीं करने वाले और स्वीकृत कार्य को प्रारंभ नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस देकर ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जाय । उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्माण कार्यों में गति लाने के लिए उपयंत्रियों की स्थानीय स्तर पर व्यवस्था करने हेतु प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद रखा जाय और प्रतिदिन सांयकाल में सफाई कर्मियों के समूह बनाकर सार्वजनिक स्थलों की विशेष  सफाई का अभियान चलाया जाय । उन्होंने बंद स्ट्रीट लाइटों को दीपावली से पहले चालू कराने के निर्देश दिए । उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को बड़ी सम्पत्तियों के करों का पुर्न निर्धारण कराने तथा प्रत्येक वार्ड में मिसिंग सम्पत्ति कासर्वे कराने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वर्ण जयंती शहरी स्वरोजगार योजना में बैंकों को प्रेषित प्रकरणों में ऋण की स्वीकृति और वितरण की कार्रवाई तत्परता से कराने कीताकीद की । उन्होंने बस सटैंड तथा नगरीय क्षेत्र की प्रमुख सड़कों के प्रस्ताव 15 दिन में तैयार कर भेजनेके निर्देश दिए।

       बैठक में परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण एवं एसडीओ श्री विजय अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री नगरीय प्रशासन श्री विद्यासागर कुलश्रेष्ठ तथा जिले के मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :