बुधवार, 24 अक्तूबर 2007

जिला चिकित्सालय में शीघ्र ही काम प्रारंभ करेगी ''वर्न यूनिट''

जिला चिकित्सालय में शीघ्र ही काम प्रारंभ करेगी ''वर्न यूनिट''

मुरैना 24 अक्टूबर 2007 // आग से जले मरीजों को बेहतर और त्वरित उपचार कराने के लिए जिला चिकित्सालय मुरैना में शीघ्र ही ''वर्न यूनिट'' अपना कार्य प्रारंभ कर देगी । इसके लिए कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा रेडक्रास मद से 15 लाख रूपये की राशि उपलब्ध कराई गई थी ।

       कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण के अनुसार वर्न वार्ड का निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया गया है । टायल्स और दरवाजे खिड़की लगाने तथा विद्युती करण का कार्य भी द्रुत गति से जारी है । शीघ्र ही यह वर्नवार्ड जिला चिकित्सालय को मरीजों की सेवा हेतु सौंप दिया जायेगा ।

       ज्ञात हो कि जिला चिकित्सालय में आग से जले मरीजों के उपचार के लिए पृथक से कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों को इन्फेक्सन का खतरा बना रहता है मरीजों को इन्फेक्सन से बचाने और बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की पहल पर जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा वातानुकूलित वर्नयूनिट का निर्माण कराया जा रहा है इस वर्नयूनिट में महिला और पुरूष मरीजों के लिए पृथक- पृथक वातानुकूलित दो हॉल बनाये गये हैं प्रत्येक हॉल में चार मरीजों को एक बार में इलाज की सुविधा उपलब्ध होगी इस प्रकार एक बार में आठ मरीज इस वर्न यूनिट की उपचार सुविधा का लाभ उठा सकेंगे

 

कोई टिप्पणी नहीं :