मंगलवार, 10 नवंबर 2009

पुलिस ने पकडे वध के लिये जा रहे 98 बैल, पहाडगड व बृजगडी क्षेत्र से हांके गये थे (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

पुलिस ने पकडे वध के लिये जा रहे 98 बैल, पहाडगड व बृजगडी क्षेत्र से हांके गये थे

विहिप ब बजरंग दल ने कराई बरामदगी

हमें खेद है मुरैना मध्‍यप्रदेश में चल रही भारी बिजली कटौती के कारण इस समाचार के प्रकाशन में विलम्‍ब हुआ है, फेलुअर विद्युत सप्‍लाई सही होने तक फोटो व समाचार समय पर हम अपडेट नहीं कर सकेंगे, इसके लिये हम क्षमाप्रार्थी हैं, कृपया अपडेट के लिये हमें ई मेल, जवाबी मेल या टिप्‍पणीयां न भेजें बिजली कटौती और कई अन्‍य कारणों से हम समय पर अपडेट नहीं दे पा रहे हैं इस सम्‍बन्‍ध में हम अलग से स्‍पष्‍टीकरण व अपनी मजबूरीयों का अलग से शीघ्र ही समाचार दे रहे हैं नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' प्रधान संपादक  

मुरैना...देहात थाना पुलिस ने सोंमवार को बजरंग दल और विस्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं की सूचना पर से 98 बूढे बैलों को पकड ने में सफलता प्राप्त की है उक्त बैलों को बध के लिये ले जाया जा रहा था ऐसा बजरंग दल का आरोप है जबकि पकडे गये आरोपियों का कहना है वह मंडकला नगर पंचायत खोड जिला टकका राजस्थान से क्रय कर उन्हे मुरैना मेला के लिये ला रहे थे। पुलिस का कहना है कि मुरैना जिले से गौ वंस को शमसाबाद यूपी में वध के लिये ले जा रहे थे। वहाराल नहर रोड पर जतावर की पुलिया से पकडे गये उक्त बैल और पांच आरोपी सिविल लाईन थाना पुलिस के कब्जे में हैं। पकडे गये आरोपियों में बाबूखां निवासी अमनपुर तारे खां निवासी शहापुर चांद खां शहापुर विरासत खां निवासी शाहपुर सोनू खां निवासी शाहपुर निजामुद्धीन पुत्र शाविर खां निावसी गणेशपुरा जो कि बैलों के पैरों ने नाल ठोकने गया था,पुलिस ने उक्त आरोपियों के बिरूद्ध गौ वंस वध निषेद अधिनियम 49 एवं 11 क पशुअधिचार नियम के तहत मामला कायम कर लिया है। बजरंग दल के कार्यकता जिन्होने ने पकडवाने लें सहयोग दिया। सोनू परमार जिला संयोजक बजरंगदल,महंत हरिओम गिरी, संजीवजी, भूरा सिकरवार आदि। 

उधर पहाडगड़ के विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि रविवार को बृजगढी व पहाडगढ क्षेत्र से उक्त बैलों को नहर किनारे ले जाने की सूचना मिलने पर देवगढ थाना पुलिस को सूचित किया गया था।

 

कोई टिप्पणी नहीं :