गुरुवार, 19 जून 2008

लोक कल्याण शिविर आज

लोक कल्याण शिविर आज

मुरैना 18 जून 08/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह की अध्यक्षता में 19 जून को प्रात: 10.30  बजे से सांय 5.30बजे तक टाउन हॉल मुरैना में जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर आयोजित किया जायेगा ।

       कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने बताया कि इस शिविर में जन शिकायतों के समाधान के साथ ही शासन की समस्त हितग्राही मूलक स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दी जायेगी । इसके साथ ही चयनित हितग्राहियों को विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत लाभ दिलाया जायेगा । शिविर स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जायेगी । शिविर में जन स्वास्थ्य और पशु स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जायेगा । शिविर में प्राप्त शिकायतों का विधिवत पंजीयन किया जायेगा तथा उन शिकायतों को यथा संभव उसी दिन निराकृत किया जायेगा । मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा ने समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस शिविर में मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना के हितग्राहियों को साथमें लाने के निर्देश दिए हैं,ताकि उन्हें सहायता राशि के चैक और पंजीयन कार्ड का वितरण कियाजा सके ।

विकास कार्यों की समीक्षा कल

       शिविर के अगले दिन 20 जून को पूर्वान्ह 11 बजे पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह, कलेक्टर कार्यालय के सभागार में शासकीय कार्यक्रमों और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे । बैठक में सर्व संबंधितों को उपस्थित रहने की ताकीद की गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :