रविवार, 13 जनवरी 2008

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह द्वारा पौने तीन करोड़ की सड़क का लोकार्पण

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह द्वारा पौने तीन करोड़ की सड़क का लोकार्पण

शनि मंदिर के चारों तरफ से बन रही है 20 करोड़ की सड़कें

मुरैना 12 जनवरी 08 पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज ग्राम एेंती में शनिदेव मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में 2 करोड़ 86 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित शनिचरा-महाराजपुर (ग्वालियर) सड़क का लोकार्पण किया उन्होंने कहा कि शनिदेव का यह मंदिर एशिया का प्राचीनतम मंदिर हैं, जहां हर शनिअमावस्या को लाखों की संख्या में श्रध्दालु दर्शन करने आते हैं श्रध्दालुओं की सुविधा के लिये शनिदेव मंदिर तक पहुंचने के लिये चारों तरफ से सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है है, जिन पर 20 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जा रही है

       पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिह ने कहा कि सरकार ने सड़क, पानी , बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाओं के विस्तार को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है और इस दिशा में प्रभावी ठोस कदम उठाये हैं । उन्होंने कहा कि रिठौराकलां- शनिचरा क्षेत्र को बिजली की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिये एक करोड़ रूपये की लागत से रिठौरा में विद्युत उपकेन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है । साथ ही 2 करोड़ रूपये के खर्च से लगभग 35 गांवों में बिजली के खम्बे और तार खींचने का कार्य कराया जायेगा । उन्होंने कहा कि शैक्षणिक सुविधाओं के विस्तार के लिये भैंसोरा और पिपरसेवा सहित पांच ग्रामों में हाईस्कूल प्रारंभ कराये जा रहे हैं । स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिये रिठौराकला में शीघ्र ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी प्रारंभ कराया जायेगा । उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिये नहर का पानी दिलाने के प्रयास किये जा रहे है । उन्होंने शिलापट्टिका का अनावरण कर सड़क का विधिवत लोकार्पण किया ।

       मुख्य अभियंता लोक निर्माण श्री वैदेही शरण शर्मा ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि शनिचरा से महाराजपुर तक 17 किलोमीटर लम्बी इस सड़क के निर्माण पर 2 करोड़ 86 लाख रूपये का व्यय आया है । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मंत्री  जी के प्रयासों से तीन अन्य सड़कों की स्वीकृति भी प्राप्त हुई है, जिन का निर्माण भी शीघ्र प्रारंभ कराया जा रहा है ।

       समारोह को श्री कालीचरण कुशवाह और डा. गुलाबसिंह किरार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन श्री सतीष शर्मा ने किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :