मंगलवार, 15 जनवरी 2008

पहाडगढ़ में स्वास्थ्य शिविर 17 जनवरी को

पहाडगढ़ में स्वास्थ्य शिविर 17 जनवरी को

मुरैना 14 जनवरी 2008 // महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा द्वारा प्रदेश भर में प्रायोजित '' प्रोजेक्ट मुस्कान '' के अन्तर्गत मुरैना में कलेक्टर के निर्देशानुसार 17 जनवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहाडगढ़ में विशाल स्वस्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है ।

    महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस स्वास्थ्य, शिविर में कुपोषित बच्चों, किशोरी बालिकाओं, गर्भवती माताओ व अन्य बीमारियों से ग्रस्त महिलाओं के नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार की व्यवस्था की गई है। इस शिविर में विभिन्न रोगों जैसे बच्चों के महिलाओं के नाक, कान, गला, हड्डी रोग , नेत्र रोग से संबंधित विशेषज्ञ चिकित्सक भी उपस्थित रहेंगे एवं सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था रहेगी ।

    शिविर के दौरान रक्त समूह परीक्षण एवं रक्त दान कार्यक्रम भी आयोजित है । जिसमें रक्तदान एवं रक्त परीक्षण किये जावेंगे । साथ ही विभिन्न प्रकार की जांच जैसे खकार, मूत्र आदि की जांच भी की जावेगी । नागरिकों से इस स्वास्थ्य शिविर में उपस्थित होकर शासन की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्राप्त करने की अपील की गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :