रविवार, 23 दिसंबर 2007

सात पटवारियों और चार सचिवों के विरूध्द कार्रवाई

सार्वजनिक वितरण व्यवस्था का निरीक्षण

सात पटवारियों और चार सचिवों के विरूध्द कार्रवाई

मुरैना 22 दिसम्बर 2007 // अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मुरैना श्री विजय अग्रवाल ने गत दिवस उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण कर कैरोसिन और खाद्यान्न वितरण व्यवस्था का जायजा लिया । निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये गये सात पटवारियों को एक दिवस का वेतन और दो-दो वेतन वृध्दियां रोकने हेतु नोटिस दिया गया तथा चार ग्राम पंचायत सचिवों के विरूध्द कार्रवाई हेतु कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजा गया ।

       उल्लेखित है कि कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को कैरोसिन और खाद्यान्न वितरण हेतु प्रत्येक माह की 21, 22 और 23 तारीख नियत की गई है । वितरण के दौरान नोडल अधिकारी के अलावा संबंधित पटवारी, कोटवार और ग्राम पंचायत सचिव का उपस्थित रहना अनिवार्य किया गया है ।

       अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय अग्रवाल ने गत 21 दिसम्बर को उचित मूल्य दुकान चुरहेला,धनेला, नूराबाद, जरेरूआ, विचोला, अजनोधा और कोतवाल का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान इन दुकानों पर कार्य नहीं तो वेतन नही के आधार पर एक दिवस का वेतन काटने हेतु तहसीलदार श्री बी.पी. श्रीवास्तव को आदेशित किया गया तथा दो-दो वेतन वृध्दियां संचाई प्रभाव से रोकने हेतु कारण बताओं सूचना पत्र जारी किये गये । इसके अलावा अनुपस्थिति के कारण ग्राम पंचायत चुरहेला, नूरावाद,जरेरूआ , विचोला के पंचायत सचिवों के विरूध्द कार्रवाई हेतु कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजा गया है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :