गुरुवार, 27 दिसंबर 2007

नायब तहसीलदार गुर्जर निलंबित

नायब तहसीलदार गुर्जर निलंबित

मुरैना 26 दिसम्बर 2007 // संभागायुक्त डा. कोमल सिंह ने मुरैना जिले के पहाडगढ़ वृत् के नायब तहसीलदार श्री जे.के.एस. गुर्जर को भूदान यज्ञ की भूमि की हेरा फेरी के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

       ज्ञात हो कि गत 7 दिसम्बर को कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने जौरा तहसील कार्यालय के रोस्टर निरीक्षण के दौरान भूदान यज्ञ की भूमि के अवैधानिक स्वामित्व प्रदान करने संबंधी 2 प्रकरण पकड़े थे। कलेक्टर को राजस्व निरीक्षक वृत चार के ग्राम करसा के आवेदकों द्वारा यह जानकारी दी गई कि उक्त नायब तहसीलदार द्वारा प्रकरण क्र. 506, 507/ 2006-07/बी 121 दिनांक 21 सितम्बर 07 और 29 सितम्बर 07 द्वारा आदेश पारित कर भूदान यज्ञ की भूमि का नवइयत परिवर्तन कर अवैधानिक रूप से भूमि स्वामित्व दे दिया गया । कलेक्टर द्वारा इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उक्त नायब तहसीलदार के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई कर प्रस्ताव संभागायुक्त को भेजा गया । साथ ही उक्त पट्टों को निरस्त करते हुए शासन हित में भूमि अधिग्रहण करने हेतु नोटिस जारी किया गया ।

       संभागायुक्त डा.कोमल सिंह ने कलेक्टर के प्रस्ताव अनुसार नायब तहसीलदार श्री गुर्जर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है । निलंबन अवधि में श्री गुर्जर का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय मुरैना रहेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :