शुक्रवार, 8 मई 2009

दहेज प्रताडना से तंग आकर की थी सीमा ने आत्महत्या , नम्रता और विनीता को दहेज की खातिर सताया

दहेज प्रताडना से तंग आकर की थी सीमा ने आत्महत्या , नम्रता और विनीता को दहेज की खातिर सताया

मुरैना। पति द्वारा दहेज की खातिर प्रताडित करने पर पत्नी ने आत्म हत्या कर ली। मर्ग जांच के बाद पुलिस ने अरोपी पति के विरूद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया  है। वहीं दो युवतियों को दहेज की खातिर प्रताडित करने वाले ससुरालजनो के विरूद्व पुलिस ने दहेज उत्पीडन का मामला कायम कर जाँच शुरू करदी है।

  पुलिस सूत्रों से घटना के सम्बन्ध  में मिली जानकारी के अनुसार जौरा थाना अन्तर्गत ग्राम मुन्द्रावजा में 19 अप्रेल09 को सीमा पत्नी श्रीनिवास कुशवाह 30 वर्ष ने दहेज की खातिर पति द्वारा प्रताडित करने पर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने युवती की मौत पर मर्ग कायम कर विवेचना की गई। एसडीओपी जौरा द्वारा की गई मर्ग जांच में सीमा की मौत के लिये उसके पति श्रीनिवास को जिम्मेदारा मानते हुये पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध 304वीं 498ए के तथा 3/4 दहेज एक्ट का मामला  कायम कर लिया है।

  शहर कोतवाली पुलिस ने भी दहेज प्रताडना के बीते रोज दो मामल कायम किये है। पुलिस के अनुसार स्टेशन रोड निवासी नरेश अग्रवाल की पुत्री नम्रता को उसके ससुराल वालों ने दहेज की खातिर प्रताडित किया नम्रता की ससुराल झालावाड राज. में है। पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर आरोपी प्रदीप कालीचरण प्रमोद मनीष नेमा निवासी झालावाड के विरूद्व धारा 498ए का मामला दर्ज कर लिया हैं।

एक अन्य जानकारी के अनुसार पुरानी हाउसिंगबोर्ड कालोनी में रहने वाले रमेशचंद  शर्मा की 28 वर्ष पुत्री विनीता को दहेज की मांग को लेकर उसके ससुराल वालों ने प्रताडित किया  प्रताडना से तंग आकर मायके में रह रही है। शहर  कोतवाली पुलिस ने उसकी फरियाद पर आरोपी हेमंत मुकेश शांतिशर्मा निवासी मुरैना के विरूद्ध धारा 498 ए का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :