शुक्रवार, 8 मई 2009

पटाखों में आग लगने से 17 घायल, 12 से 15 वर्ष को बच्चे शामिल, बारात चढाई के दौरान हुआ हादसा....

पटाखों में आग लगने से 17 घायल, 12 से 15 वर्ष को बच्चे शामिल, बारात चढाई के दौरान हुआ हादसा....

विशेष संवादाता द्वारा

मुरेना...जिले के माताबसैया थाना क्षेत्र के ग्राम रजई का पुरा में गुरूवार को पटाखों में आग लगने  की घटना में सत्रह लोग घायल होगये घायलों को इलाज हेतु जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है गंभीर रूप से घायल एक युवक को ग्वालियर के लिये रेफर किया गया है हादसा बारात चढने के दौरान हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज ग्राम रजई का पुरा में आज रामविलास जाटव की लड़की की शादी थी और बरात कैलारस क्षेत्र के ग्राम बघपुरा से आयी थी। बैण्ड बाजों के साथ आतिश वाजी हो रही थी उसी दौरान पटाखें से निकली आग की ंचिंगारी से भरे थेले पर जा गिरी और एक साथ हुए विष्फोट में करीब 17 लोगों को अपनी चपेट में ले किया। जिसमें अधिक तरह बच्चे ही थे। बरात देखने उमडी गांव की भीड़ में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।

पटाखों से लगी आग से गांव के करीब 17 बच्चे तमासाही घायल हो गये जिन्हें तत्क ाल उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया। डा. बांदिल ने बताया कि घटना में घायल बच्चों में दो की हालत गंभीर है उन्हे ग्वालियर रैफर किया गया जबकि शेष जिला अस्पताल में भर्ती है उनका इलाज चल रहा है। चिकित्सक के अनुसार घायलों की हालत खतरे से बाहर है मामूली रूप से आग से झुलसे लोगो को प्राथमिकता उपचार के बाद छुटटी देदी गई है। घायलो में बूढे बच्चे और जवान भी शामिल है।

घायलों में- गोपी पुत्र शिवनारायण जाटव, नेत्रपाल पुत्र जशरथ, शिव सिंह पुत्र श्रीओतार, हेमन्त, देवेन्द्र,

अरविन्द, छोटी, शीमा, गोलू, ये सभी बच्चे 12 से 15 वर्ष की उम्र के है। हरीसिंह उम्र 35 वर्ष नि.कैलारस, भूरे खां पुत्र रमजान उम्र 50 कौथर पोरसा, बाँबी उम्र 6 वर्ष पुत्र चन्दन सिंह जिसे गम्भीर हालत में ग्वालियर रैफर कर दिया गया है।

पटाखा चलाने वाला भूरे भी जख्मी

रजई का पुरा माता बसैया में आतिश बाजी के दौरान हुए हादसे में पटाखे चलाने वाला भूरे खां पुत्र रमजान भी गम्मीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है।

भूरेखां पुत्र रमजान खां बगिया पुरा कोथर पोरसा जिला मुरैना का रहने वाला है।

हादसे के वारे में भूरे खां ने पुलिस को बताया कि वह खेंतो में पटाखे चाल रहा था उसी दौरान किसी बच्चे ने बैग से छेडखानी की और यह हादसा हो गया। 

 

कोई टिप्पणी नहीं :