बुधवार, 22 अगस्त 2007

अगले चुनाव फोटो निर्वाचक नामावली के आधार पर होंगे

अगले चुनाव फोटो निर्वाचक नामावली के आधार पर होंगे

       भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश के निर्देशानुसार आगामी निर्वाचन फोटो निर्वाचक नामावली के आधार पर होंगे । फोटो निर्वाचक नामावली तैयार करने तथा मतदाताओं के पहचान पत्र प्रदाय करने के उद्देश्य से मुरैना जिले में आगामी 15 सितम्बर तक फोटोग्राफी का अभियान चलाया जा रहा है ।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने जिले के नागरिक, जन प्रतिनिधियों और राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से निर्वाचन आयोग के इस राष्ट्रीय और लोकहित के अभियान में सहयोग प्रदान करने की अपील की है । उन्होंने कहा कि मतदाताओं को फोटोग्राफी हेतु निर्धारित दिनांक और स्थान की पूर्व सूचना भेजी जा रही है तथा मतदान केन्द्र अधिकारी द्वारा भी मतदाताओं से सम्पर्क किया जा रहा है । मतदाताओं से  निर्धारित दिनांक को फोटोग्राफी कराने की अपील की गई है । मतदाता द्वारा अपने साथ लाया गया फोटो भी स्वीकार किया जायेगा । मतदाता स्वयं अथवा उसके परिजन पासपोर्ट साइज का फोटो मतदान केन्द्र अधिकारी को उपलब्ध करा सकते हैं ।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने बताया कि मतदाता फोटो पहचान पत्र अत्यन्त उपयोगी दस्तावेज है और यह सभी मतदाताओं के पास होना जरूरी है । इस दस्तावेज के लिए मतदाता को फोटो खिंचवाना जरूरी है । फोटोग्राफी नहीं कराने अथवा फोटो उपलब्ध नहीं कराने की स्थिति में मतदाता का नाम निर्वाचक नामावली से विलोपित किया जा सकता है । फोटोयुक्त मतदाता परिचय पत्र की तैयारी में आ रही कठिनाई के निराकरण के लिए एस.डी.ओ. , तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार से सम्पर्क किया जा सकता है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :