मंगलवार, 10 नवंबर 2020

मतगणना के पुख्ता इंतजाम किये गये - जिला निर्वाचन अधिकारी मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण - पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम - पुलिस अधीक्षक

 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा ने कहा कि 10 नवम्बर को होनी वाली मतगणना के लिये सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना शान्तिपूर्ण संपन्न होने के लिये पुख्ता इंतजाम किये गये है। जिसमें 600 कर्मचारी लगाये गये है। यह पांचों विधानसभा क्षेत्रों की ईव्हीएम एवं पोस्टल बैलेट की गणना करेंगे। पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया ने कहा कि पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है। मतगणना के दिन 600 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। यह बात उन्होंने सोमवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में मतगणना की तैयारियों का जायजा लेते समय कही। इस अवसर पर अपर कलेक्टर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एलके पाण्डे, रिटर्निंग ऑफीसर मुरैना, अंबाह, दिमनी उपस्थित थे।    
    जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा ने बताया कि ईव्हीएम की काउटिंग में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक टेबल पर माईक्रो ऑब्जर्वर, काउटिंग सुपरवाइजर, पर्यवेक्षक, गणना सहायक उपस्थित रहेंगे। ईव्हीएम की गणना दो कक्षों में होगी। जिसके लिये 7-7 टेबल लगाई गई है। उन्होंने बताया कि दो-दो टेबलों पर आरओ के पास कर्मचारी टेबल पर रहेंगे। इस प्रकार पांचों विधानसभा क्षेत्रों की टेबलों पर 285 कर्मचारी तैनात रहेंगे। पोस्टल बैलेट की गणना के लिये हर विधानसभा क्षेत्र में टेबल लगेंगी। जिसमें माईक्रो ऑब्जर्वर, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक दो-दो रहेंगे। इस प्रकार कुल पोस्टल बैलेट में 180 कर्मचारी लगेंगे। टेबुलेशन कार्य के लिये हर विधानसभा क्षेत्र में 5-5 कर्मचारी लगाये जायेंगे। इसके अलावा 30 कर्मचारी पांचों विधानसभा क्षेत्रों की अलग-अलग ऑनलाइन फीडिंग का कार्य करेंगे। इनके अलावा पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रत्येक गेट पर मोबाइल जमा करने के लिये दो-दो कर्मचारी लगाये गये है। साथ ही रिजर्व के रूप में भी कर्मचारी तैनात रहेंगे। 

प्रति विधानसभा क्षेत्र में इस प्रकार होंगे राउंड

    कलेक्टर ने बताया कि जौरा विधानसभा क्षेत्र की 370 मतदान केन्द्रों पर 27 राउंड, सुमावली पर 25 राउंड, मुरैना पर 27 राउंड, दिमनी पर 23 राउंड और विधानसभा क्षेत्र पर अंबाह पर 23 राउंडों में गिनती होगी।       
    पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया ने कहा कि मतगणना को ध्यान में रखते हुये पॉलीटेक्निक के मेन गेट के बाहर से कोई वाहन प्रवेश नहीं करेंगे। अंबाह की से धौलपुर जाने वाले वाहन बायपास से जायेंगे। इसके अलावा मुरैना शहर से अंबाह जाने वाले वाहन बायपास होकर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि मतगणना देर रात्रि तक चलने का अनुमान है। इसलिये पॉलीटेक्निक के बाहर प्रकाश के पुख्ता प्रबंध किये जा रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं :