रविवार, 20 अप्रैल 2008

मुरैना उपजेल से शातिर कैदी फरार, लापता कैदी की जमानत हुयी

मुरैना उपजेल से शातिर कैदी फरार, लापता कैदी की जमानत हुयी

पहले भी भाग चुका है जी आर.पी. थाने से और किशोर जेल से

तहसील ब्‍यूरो, मुरैना

मुरैना 20 अप्रेल 08, कल मुरैना उपजेल में हुये एक आश्‍चर्यजनक घटनाक्रम में एक कैदी जेल से फरार हो गया । फरार कैदी को तलाश पाने में नाकाम जेल प्रशासन ने आनन फानन में कैदी की फर्जी जमानत करवा कर जमानत भी भरवा दी और उसे जमानत पर रिहा बता दिया ।

विश्‍वस्‍त सूत्रों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कल दीपा उर्फ बहरा बाल्‍मीक नामक कैदी मुरैना जेल से भाग निकला यह कैदी 25 बी और धारा 109 के तहत जेल में कुछ समय से बन्‍द था । कल जेल परिसर की सफाई के लिये कुछ कैदीयों को निकाला गया था, जिसमें अन्‍य कैदी तो जेल गार्ड के साथ काम के बाद वापस लौट आये लेकिन दीपा उर्फ बहरा बाल्‍मीक नामक कैदी गार्ड के साथ वापस नहीं लौटा जिसमें कुछ संतरी ऐसे भी उस समय ड्यूटी पर थे जो नियमित नहीं थे और घटे घटनाक्रम से उनकी नौकरी पर बन आयी थी । ऐसे में जेल प्रशासन ने आनन फानन में मुरैना जे.एम.एफ.सी. कोर्ट से फरार कैदी की जमानत भी खुद करवायी और उसे भरवा भी खुद ही दिया । बाद में उसे जेल से जमानत पर रिहा दिखा कर मामले को रफा दफा कर दिया ।

बाद में इसी घटनाक्रम को जेल प्रशासन ने अन्‍य कैदी हीरो उर्फ पप्‍पू बाल्‍मीक नामक कैदी के साथ घटा हुआ बता कर अखबारों में नकली खबर छपवा दी, हीरो उर्फ पप्‍पू बाल्‍मीक नामक कैदी अभी भी जेल में ही बन्‍द है और फरार हुआ कैदी दीपा उर्फ बहरा बाल्‍मीक नामक कैदी है ।

दीपा उर्फ बहरा बाल्‍मीक नामक कैदी पहले भी जी.आर.पी. थाने से और किशोर जेल से इसी प्रकार फरार हो चुका है । 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :