मंगलवार, 15 जुलाई 2008

पोरसा के 49 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

पोरसा के 49 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

मुरैना 15 जुलाई 08/ मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिला पंचायत मुरैना द्वारा पोरसा जनपद के 49 हितग्राहियों को '' अपना घर '' बनाने के लिए प्रति आवास 25 हजार रूपये के मान से 12 लाख 25 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है ।

       मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा के अनुसार ग्राम पंचायत के सरपंच का दायित्व होगा कि वे प्राप्त राशि को दो विश्तों में हितग्राही को उपलब्ध करायें । पहली किश्त एक सप्ताह के भीतर तथा दूसरी किश्त कार्य की प्रगति के आधार पर अधिकतम 45 दिनों में हितग्राही के खाते में जमा करानी होगी । आवास में धुआं रहित चूल्हा की स्थापना और स्वच्छ शौचालय का निर्माण कराना जरूरी होगा । ठेकेदारी प्रथा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी । हितग्राही को राशि उपलब्ध न कराने की स्थिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पोरसा को सरपंच और सचिव के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं । 

       जनपद पंचायत के ग्राम बुधारा के विद्याराम,पाली के दशरथ, नन्दकापुरा के रघुबीर, मटियापुरा के घमण्डी, दोहरेटा के रामप्रकाश, मेहदोरा के कप्तान, कोंथर खुर्द के रामप्रसाद, कोथरकला के नवल सिंह, भजपुरा के जयचन्द्र, सेथरा अहीर के जगदीश, हिंगावली के रामप्रकाश, बरवाई के रामजीलाल, रतन बसई के विजय सिंह, अम्लेहडा की हरिप्यारी, अधनंपुर के गब्दराम, अझेडा के नत्थीलाल, श्यामपुर कलां के रामेश्वर, सेंथरा बाढ़ई के रामस्वरूप, कसमढ़ा के गोरीशंकर, विजयगढ़ के राजहंस, खोयला के कलियान, जोटई के राजकुमार, धर्मगढ़ के कमलकिशोर, परदूकापुरा के रणवीर, रूअर के बेदरी, रछेड़ के भूपचन्द्र, उसैथ के इन्द्रवीर, लुधावली के शिवसिंह, महुआ के सीताराम, रेपुरा के गयाराम, रायपुर के रामभरोषी, करसंडा के रंजीत, खेरली पोरसा के कलियान, खडिया पोरसा के सत्यसिंह, सांठो के किशनलाल, कुरेठा की गयादेवी, रजौधा के फिरंगी, अर्रोन के जोमदार, सिकहरा के कमल सिंह, कीचोल की रमको, डोडरी के रामगोविन्द, लालपुरा के मान सिंह, भदावली के केदार, नगरा पोरसा के दौजीराम, सिलावली के हरीसिंह, धौर्रा के देव सिंह, हमीरपुरा के मायाराम, रन्हेरा की मुन्नीछारी और बिजलीपुरा के लक्ष्मीनारायण प्रत्येक को अपना घर बनाने के लिए 25 हजार रूपये की स्वीकृत दी गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :