शुक्रवार, 16 नवंबर 2007

मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी की शिकायत पर 87 के विरूध्द कार्रवाई

डेरा डालो अभियान

मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी की शिकायत पर 87 के विरूध्द कार्रवाई

 

मुरैना 14 नवम्बर 2007 // डेराडालो अभियान के दौरान शिक्षा विभाग से संबंधित प्राप्त शिकायतों के आधार पर कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशानुसार 76 शालाओं से मध्यान्ह भोजन की राशि काटने, चार विद्यालयों के शिक्षकों को निलंबित करने, चार विद्यालयों में स्व सहायता समूह बदलने, एक विद्यालय के शिक्षकों का तीन दिन का वेतन काटने तथा एक अशासकीय विद्यालय का अनुदान बंद करने की कार्रवाई की गई ।

       जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एम.उपाध्याय के अनुसार विकास खण्ड पोरसा में गिदोली, हिंगोटियाई बहोरपुरा, रतनबसई, हिंगावली, श्यामपुरकलां, विण्डवा, रूअर, धोर्रा और जगतपुर, मुरैना में बंधा, पहाड़ी, अमिल्हेडा, मितावली, उदियापुरा, वित्तोली , गिरगोनी, नरेश्वर, बरेथा, गडाजर, डोंगरपुर किरार, सेवा, तिघरा, बारेकापुरा, विजयपुरा, बसैया, विजोली, करूआ और रंचोली, पहाडगढ़ में विलैआ , वृजगढ़ी, जापथाप, खेरली, पचोखरा, महदेवा, उद्यपुरा, पोसरोड़ी, चिन्नोनीकरेरा, तिलावली, अगरोता, जलालपुर, सिकरोदा, खरिका, करोरी, अहरोली, खुटियानी, बदरपुरा, बघेल, गहतोली और निरार, कैलारस में जरेना मानगढ़, खेरा मानगढ़ , कुर्रोली, कोड़ा, देवरी, विभूती, बधरोली और गस्तोली, सबलगढ़ में सलमपुर, संतोषपुर, कुंआकातोर और रूनधान खालसा तथा जौरा में छैरा विण्डवा देवगढ़, बरहाना और निधान कुल 76 प्राथमिक शालाओं और ई.जी.एम. शालाओं में मध्यान्ह भोजन मीनू अनुसार, गुणवत्ता अनुसार और नियमित नहीं दिये जाने के कारण संबंधित समूह तथा पी.टी.ए से राशि काटने की कार्रवाई प्रस्तावित की गई ।

       प्राथमिक विद्यालय रामपुर, नरेश्वर, वस्तपुर और देवी सिंह का पुरा में अनुपस्थित पाये गये शिक्षकों के निलंम्बन की कार्रवाई की गई । चार विद्यालयों में स्व-सहायता समूह बदले गये । प्राथमिक विद्यालय गोल्हारी में कार्यरत शिक्षकों का तीन दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई । अशासकीय अनुदान प्राप्त प्रा. वि. भटियारा में कार्यरत शिक्षकों का अनुदान बंद करने की कार्रवाई की गई । इसी के साथ प्राथमिक विद्यालय भैंसोरा में विवाद होने के कारण मध्यान्ह भोजन बंद होने से किसी अन्य समूह को व्यवस्था सौंपने की कार्रवाई प्रस्तावित की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :