शुक्रवार, 4 जुलाई 2008

पंचायत मंत्री ने किया दो हाई स्कूल का शुभारंभ

पंचायत मंत्री ने किया दो हाई स्कूल का शुभारंभ

मुरैना 2 जुलाई 08/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने गतमंगलवार को ग्राम दोरावली, और वर्रेंण्डा में नवीन हाईस्कूल का शुभारंभ किया । उन्होंने दोनों विद्यालयों के परिसर में पौधरोपण कर हरियाली महोत्सव की शुरूआत की ।

       पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि शासन ने गांव गरीब और किसान के विकास को प्राथमिकता दी है । उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार की भी बेहतर पहल की जा रही है । जिले के 23 मिडिल स्कूलों को हाईस्कूल में उन्नत किया गया है और इनके लिए पर्याप्त स्टाफ की भी व्यवस्था की गई है । उन्होंने कहा कि बिजली और पानी की व्यवस्था में सुधार के लिए सतत प्रयास किये जा रहे हैं । मुरैना जिले में विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए 90 करोड़ रूपये के कार्य कराये जा रहे हैं । नहरों के जीर्णोद्वार के लिए साढे चार सौ करोड़ रूपये के कार्य जारी है । जिले के हर गांव को मुख्य सडक से जोड़ने का कार्य भी द्रुतगति से कराया जा रहा है । उन्होंने दौरावली में डांडे वाली माता के मंदिर पर दर्शनार्थियों के लिए एक हॉल के निर्माण के साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत दौरावली पहुंच मार्ग पर पुलिया निर्माण कराने की घोषणा की ।

       इस अवसर पर सर्व श्री दुलारे सिंह, गंगाप्रसाद मावई, गजेन्द्र सिंह मावई, परिमाल सिंह कंषाना, दीवानसिंह, सरपंच बादशाह सिंह, सरपंच शिवसिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एम. उपाध्याय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुरैना श्री शिवप्रसाद तथा वडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :