गुरुवार, 3 जुलाई 2008

मुरैना के विजयगढ़ में डेढ़ लाख की डकैती, चार को मरणासन्‍न किया, पुलिस को खबर थी डकैती की, गांधी कालोनी से जुड़े डकैती के तार

मुरैना के विजयगढ़ में डेढ़ लाख की डकैती, चार को मरणासन्‍न किया, पुलिस को खबर थी डकैती की, गांधी कालोनी से जुड़े डकैती के तार

मुरैना 3 जुलाई 08, मुरैना में चल रही आपराधिक वारदातों का तूफान थम नहीं रहा है, अम्‍बाह तहसील के महुआ थाना क्षेत्र में ग्राम विजयगढ़ में मंगलवार की रात कच्‍छा बनियान गिरोह ने एक ब्राह्मण परिवार के यहॉं धावा बोल कर चार लोगों को घायल कर मरणासन्‍न कर डेढ़ लाख की डकैती डाल दी । पूरे गॉंव में घटना के दरम्‍यान किसी को कानों कान खबर नहीं लगी ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक विजयगढ़ के राधेश्‍याम शर्मा के घर में बीती रात लगभग आधा दर्जन कच्‍छा बनियान धारी बदमाश घुस आये । बदमाशों ने घर में रखे सोने चांदी के जेवरात लूट लिये । परिवार पर सरियों व डण्‍डों से वार कर दिया जिससे घर के सदस्‍य घायल हो गये । बदमाश रात करीब ढाई बजे घर में घुसे । जब वे सोने चांदी के जेवरात आदि ढूंढ़ने लगे तो घर की महिलायें जाग गईं, उन्‍होंने बदमाशों का मुकाबला किया लेकिन बदमाशों ने उन पर डण्‍डों व सरियों से हमला कर दिया जिसमें राधेश्‍याम के घर के मनोज, आशीष, संगीता, और मनीषा गंभीर रूप से जख्‍मी हो गये । रात में ही चारों को मरणासन्‍न अवस्‍था में जिला अस्‍पताल मुरैना में लाया गया । पुलिस ने डकैती का मामला कायम कर लिया है ।

पुलिस को खबर थी डकैती की, गांधी कालोनी से जुड़े डकैती के तार

घटना वाली रात ग्‍वालियर टाइम्‍स डॉट कॉम के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी एडवोकेट नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' ने रात 1 और 1:15 बजे के बीच कच्‍छा बनियान पहने करीब चार पॉंच लोगों को गॉंधी कालोनी मुरैना में गायों और कुत्‍तों को पत्‍थरों से मार मार कर भगाते देखा था जो विभिन्‍न तीन तिराहों चौराहों पर अलग अलग ग्रुप में खड़े थे, श्री तोमर ने इसकी खबर फोन से पुलिस को तुरन्‍त दी थी लेकिन पुलिस ने इत्‍तला को हवा में उड़ा दिया, संभवत: वे वही लोग हों जिन्‍होंने विजयगढ़ में घटना वाली रात डकैती डाली अथवा संभवत: उसी गिरोह का पार्ट-2 रहा हो और शहर मुरैना या गांधी कालोनी में ही किसी वारदात की नीयत से घूम रहा हो । यदि पुलिस समय पर कार्यवाही करती तो या तो विजयगढ़ की वारदात नहीं होती अथवा डकैत हाथ आ जाते । श्री तोमर ने अकेले ही बदमाशों का पीछा किया था, और तोमर को देख बदमाश गांधी कालोनी पार्क तथा रामअवतार शर्मा की गली की ओर भागे लेकिन गांधी कालोनी में स्‍ट्रीट लाइटें न होने से वे अंधेरे में गायब हो गये ।

उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में श्री तोमर के घर में चोरी हुयी है, जिससे वे अब रात भर जाग कर अन्‍य मोहल्‍लेवासीयों तथा घर के अन्‍य सदस्‍यों की मदद से खुद ही जाग कर पहरा देते हैं । और कई इत्‍तलायें अब तक पुलिस को दे चुके हैं, लेकिन पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करती जिससे हर बार बदमाश और चोर हाथ से निकल जाते हैं । स्‍ट्रीट लाइटों के अभाव में भी उनका लम्‍बी दूर तक पीछा नहीं किया जा सकता है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :