बुधवार, 10 सितंबर 2008

पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री कुशवाह द्वारा जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण

पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री कुशवाह द्वारा  जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण  

भिण्ड 9 सितम्बर 2008

       0प्र0राज्य पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री बाबूलाल कुशवाह ने जिला चिकित्सालय सहित दो छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय में मरीजों को शासकीय योजनाओं के माध्यम से दी जा रही सहायता के विषय में विस्तार से जानकारी प्राप्त की तथा चार हितग्राहियों को जननी सुरक्षा योजना की राशि का वितरण भी किया। इस अवसर पर एस0डी0एम0 भिण्ड श्री डी0आर0कुर्रे,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एन.सी. गुप्ता ,सिविल सर्जन डा. के.एन.शर्मा ,जिला संयोजक श्रीमती मोहिनी श्रीवास्तव के अलावा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।

       श्री कुशवाह ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से चिकित्सालय की व्यवस्थाओं चिकित्सकों द्वारा उनके साथ किये जा रहे सलूक व राज्य शासन की योजनाओं से प्राप्त हो रही सहायता के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर प्रसूता माताओं के लिये जननी सुरक्षा योजना, बालिकाओं के विवाह हेतु मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, एक जनवरी 06 के बाद जन्म लेने वाली सभी बालिकाओं को लाडली लक्ष्मी योजना से जोडे जाने के विषय में बताया। श्री कुशवाह ने सर्जीकल बार्ड का भी निरीक्षण किया उन्होंने मरीजो को बताया कि दीनदयाल अन्त्योदय योजना के अन्तर्गत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले मरीजों को 20 हजार रूपये तक का इलाज नि:शुल्क किया जाता है। उन्होनें जिला चिकित्सालय परिसर में कराये जा रहे निर्माण कार्यो का अवलोकन भी किया। 

       श्री बाबूलाल कुशवाह ने पिछडा वर्ग कन्या पोस्ट मेट्रिक छात्रावास ,उत्कृष्ठ बालाक छात्रावास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्रावास में विद्यार्थियों को प्रदत्त की जा रही सुविधाओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की।

 

कोई टिप्पणी नहीं :