शुक्रवार, 28 नवंबर 2008

मुरैना जिले में करीब 63 प्रतिशत मतदान का अनुमान

मुरैना जिले में करीब 63 प्रतिशत मतदान का अनुमान

मुरैना 27 नवम्बर 08/ विधानसभा निर्वाचन 2008 के लिए मुरैना जिले के 6 विधान सभा क्षेत्रों में आज सुव्यवस्थित और शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न हुआ । जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में करीब 63 प्रतिशत मतदान होने का अनुमान है ।

       जिले में आज मतदान केन्द्रों पर पोलिंग एजेंटों के समक्ष मॉकपोल होने के पश्चात प्रात: 8 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ । सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर लम्बी - लम्बी कतारें देखने को मिली । विधान सभा क्षेत्र 05 सुमावली के ग्राम उरहेड़ी स्थित मतदान केन्द्र पर कुछ लोगों द्वारा कमजोर तबके के मतदाताओं को बोट डालने से रोकने की शिकायत प्राप्‍त होने पर कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने वहां स्वयं उपस्थित रह कर कमजोर तवके के मतदाताओं के बोट डलवाये ।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एम.के. अग्रवाल ने बताया कि जिले में आमतौर पर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ । मतदान के दौरान शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए समुचित प्रबंध किये गये । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक अपने- अपने विधानसभा क्षेत्रों में निरंतर भ्रमण कर निर्वाचन प्रक्रिया पर सजग निगरानी रखें रहे । मतदान केन्द्रों पर लगाये गये बल के अतिरिक्त पूरे क्षेत्र में पुलिस के पैट्रोलिंग दस्ते निरंतर भ्रमण करते रहे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :