रविवार, 27 जून 2010

मुरैना में दिन भर की बिजली कटौती के साथ रात भर की जाने वाली बिजली कटौती से हडकम्प

मुरैना में दिन भर की बिजली कटौती के साथ रात भर की जाने वाली बिजली कटौती से हडकम्प

मुरैना 27  जून 10 , चम्बल में यू तो भ्रष्ट व बेईमान अधिकारीयों को पदस्थ कर जनता का लहू चूसना आम बात है, स्थानीय नेताओं के पालतू और कमाई अधिकारीयों का जुल्मो सितम इस हद तक पार कर गया है कि साल भर चलने वाली बिजली कटौती भारी भीषण गर्मी और घुआंधार मच्छरों के बीच बढ़ा कर दिन भर की बिजली कटौती के साथ पिछले दो दिनों से रात में भी शुरू कर दी गयी है ! उल्लेखनीय है स्थानीय भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारीयों और नाकारा हो चुकी नगर पालिका के सितमो आलम ये हैं कि भारी मच्छरों से त्रस्त शहर में पिछले तीन साल से मच्छरों के लिये न तो कोई दवा कभी छिड़कावायी गई और न फोगिंग ही करवाई गई ! जबकि नगरपालिका के पास फोगिंग मशीन उपलब्ध है !

और बढ़ाई बिजली कटौती

जब से दैनिक भास्‍कर ने बिजली कटौती के समाचारों का प्रकाशन प्रारंभ किया है , तबसे विद्युत कम्‍पनी ने और अधिक कटौती शहर में बढ़ा कर 15 घण्‍टे से 16 घण्‍टे प्रतिदिन तक पहुँचा दी है । कल भी दैनिक भास्‍कर ने शहर में हो रही अनाप शनाप बिजली कटौती और कटौती के बारे में ऊपर आला अधिकारीयों को फर्जी रिपोर्ट भेजकर गुमराह करने सम्‍बन्‍धी लम्‍बा चौड़ा समाचार प्रकाशित किया था , जिसका दण्‍ड शहर वालों को पूरे दिन की बिजली कटौती के बाद रात 8 बजे दनादन चालू की गयी बिजली कटौती के रूप में झेलना पड़ा , यह कटौती इस खबर को लिखे जाने और प्रकाशित किये जाने के वक्‍त देर रात में भी जारी है । इस समय शहर में पिछले एक घण्‍टे से बिजली सप्‍लाई शट डाउन है ।   

ऐसे में पूरे दिन भर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक और फिर अब रात में भी इसी कदर की जाने वाली बिजली कटौती ने शहरवासीयों का जीना मुहाल कर दिया है ! जहाँ शहरवासी इस बिजली कटौती से न केवल सकते में हैं बल्कि उनमें भारी आक्रोश भी भड़क गया है ! जहाँ गर्मी की मौसमी बीमारीयों की चपेट में आकर लोगों में मजीलस,खुजली और चिकनगुनियां जैसे रोग फैल गये हैं वहीं पिछले दिनों बानमौर के एक सरकारी छात्रावास के 30 में से 29 बच्चों के एक साथ चपेट में आ जाने से सारे बच्चे छात्रावास से भगा दिये गये थे और बिना कोई चिकित्सा कराये हरिजन दलित गरीब बच्चों से छात्रावास खाली करा लिया गया है ! अंचल में व्याप्त सरकारी लापरवाही के बदइंतजामी का शिकार होकर जहाँ बीमारीयों और मच्छरों से जनता त्रस्त है वहीं रात भर और दिन भर की बिजली कटौती से चारों ओर कोहराम मचा है व आक्रोश व्याप्त हो गया है !

 

कोई टिप्पणी नहीं :