रविवार, 9 अगस्त 2009

मुरैना कलेक्टर ने दिये डेयरी संचालक के विरूध्द कार्रवाई के निर्देश , नकली घी और मावा बनाने की एक बड़ी फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई

मुरैना कलेक्टर ने दिये डेयरी संचालक के विरूध्द कार्रवाई के निर्देश , नकली घी और मावा बनाने की एक बड़ी फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई

ग्वालियर 08 अगस्त 09। मुरैना जिला प्रशासन द्वारा आज कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल के नेतृत्व में पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी, मुरैना में नकली घी और मावा बनाने की एक फैक्ट्री के विरूध्द छापा मार कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में घी और मावा बनाने के उपयोग में आने वाले विभिन्न रासायनिक पदार्थ, उपकरण और अन्य सामग्री जप्त की गई। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने अवैध डेयरी संचालक के विरूध्द प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिये है। छापामार कार्रवाई के दौरान कलेक्टर के साथ अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री संदीप मांकिन के अलावा पुलिस, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

       कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बताया कि इस फैक्ट्री के संबंध में नकली घी और मावा बनाने की अनैक शिकायतें जिला प्रशासन को प्राप्त हो रही थीं। इसलिये जिला प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जिले में नकली घी व मावा निर्माताओं के विरूध्द संघन जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई है। उन्होने बताया कि उक्त डेयरी संचालक के विरूध्द म.प्र. खाद्य प्रसंस्करण अधिनियम व अपमिश्रण अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

       छापामार कार्रवाई के दौरान मौके पर एक डेयरी सहित पांच गोदामों को शील्ड कर दिया गया है । जिसमें बड़ी मात्रा में कैमीकल्स और नकली मावा, दूध व मावा बनाने के उपकरण तथा नकली घी और दूध रखा गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :