मंगलवार, 9 नवंबर 2010

ग्‍वालियर टाइम्‍स ने चम्‍बल में लगाये निजी वेबसर्वर, डोमेन रजिस्‍ट्रेशन और वेब होस्टिंग की सुविधा अब मध्‍यभारत में भी उपलब्‍ध

ग्‍वालियर टाइम्‍स ने चम्‍बल में लगाये निजी वेबसर्वर, वेब होस्टिंग की सुविधा अब मध्‍यभारत में उपलब्‍ध

ग्‍वालियर /मुरैना/ भिण्‍ड 10 नवम्‍बर 2010, मध्‍यभारत के ग्‍वालियर टाइम्‍स वेब समूह ने देवपुत्र प्रायवेट लिमिटेड गुप ऑफ कम्‍पनीज के साथ एक अनुबन्‍ध व पारस्परिक समझौते के तहत अपने निजी वेबसर्वर चम्‍बल घाटी में स्‍थापित किये हैं । अब ग्‍वालियर चम्‍बल सहित सम्‍पूर्ण मध्‍यभारत को जिसमें राजस्‍थान , उत्‍तरप्रदेश एवं मध्‍यप्रदेश का मिला जुला क्षेत्र सम्मिलित है को वेब होस्टिंग सहित डोमेन रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा उपलब्‍ध हो गयी है । और चन्‍द मिनिटों में किसी भी वेबसाइट को अब डोमेन रजिस्‍टर्ड और सर्वर अलाट किया जा सकेगा । इसके अतिरिक्‍त ग्‍वालियर टाइम्‍स तथा देवपुत्र पायवेट लिमिटेड कम्‍पनी समूह ने वेब हो‍स्टिंग को बेहद सस्‍ता और कारगर बनाने के लिये अनेक व्‍यापक कदम उठाये हैं । अब केवल 200 रूपये के नाम मात्र शुल्‍क पर से प्रारंभ पैकेज से वेब सर्वर ओर वेब होस्टिंग उपलब्‍ध हो जायेगी । ग्‍वालियर चम्‍बल और राजस्‍थान तथा उत्‍तरप्रदेश के चम्‍बल घाटी से सीमावर्ती क्षेत्र के निवासियों को डोमेन रजिस्‍ट्रेशन और वेब होस्टिंग के लिये अब भटकना नहीं होगा ।

छात्रों और स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं को समूह द्वारा विशेष रियायती पैकेजों की घोषणा की गयी है ।

समूह के सी.ई.ओ.नरेन्‍द्र सिंह तोमर ने कहा है कि वेब डोमेन रजिस्‍ट्रेशन और वेब सर्वर होस्टिंग से सम्‍बन्धित अनेक समस्‍याओं का निराकरण अब त्‍वरित संभव होगा और लोग धन ऐंठ कर परेशानी पैदा करने वाले वेब होस्टिंग कम्‍पनीयों के लुभावने प्रलोभनों व माया जाल से बच सकेगें , जो कि न तो संतोषजनक सेवायें ही दे पाते हैं और न समस्‍याओं को ही सुनते हैं ।

अपने निजी सर्वर यूनिटों के क्षमता शुरूआत में ही अत्‍याधुनिक और एडवांस्‍ड हार्डवेयर टैक्‍नालाजी के साथ अत्‍याधुनिक सर्वर सिस्‍टम की रखी गयी है । समूह द्वारा स्‍थापित सर्वरों में दोनों प्रकार की होस्टिंग सुविधा उपलब्‍ध रहेगी, विण्‍डोज सर्वर 2008 R-2 एवं लाइनेक्‍स अपाचे सर्वर एडवांस्‍ड अपडेट और नवीनतम टैक्‍नालॉजी के साथ होस्टिंग हेतु उपलब्‍ध रहेंगें । साथ ही एक्टिव सर्वर पेजेस, जावा , आदि सुविधायें भी व्‍यापक रूप से उपलब्‍ध रहेंगीं ।

वेब डिजाइनिंग न जानने वाले लोगों को सर्वर पर प्री इंस्‍टाल्‍ड साफ्टवेयर से चन्‍द मिनिटों में खुद की वेबसाइट और वेब पेजेस बनाने की भी सुविधा रहेगी । इसी प्रकार इमेज होस्टिंग, वीडियो होस्टिंग, चैनल होस्टिंग, न्‍यूज पेपर और लाइव न्‍यूज पोर्टल आदि की सुविधा भी लोगों को उनलब्‍ध रहेगी । इसी सीक्‍वेन्‍स में थ्री जी वीडीयो शूट भी वेब पोर्टल पर लाइव ब्राडकास्‍ट व वेबकास्‍ट किये जा सकेंगें । डेडीकेटेड सर्वर सुविधा भी इच्‍छुक लोगों को उपलब्‍ध रहेगी वहीं फ्रण्‍टपेज एक्‍सटेंशन्‍स आदि भी वेब मास्‍टर्स के लिये उपलब्‍ध रहेंगें । प्रत्‍येक वेबसाइअ को पृथक एफ.टी. पी. एवं वेबसाइट डोमेन पर ही ई मेल पते आदि भी उपलब्‍ध रहेंगें ।

विशिष्‍ट जानकारी ब्रोशर में देखी जा सकती है । इस सम्‍बन्‍ध में और जानकारी या व्‍यावसायिक पूछताछ हेतु gwaliortimes@gmail.com  पर ई मेल भेज कर अधिक जानकारी प्राप्‍त की जा सकती है ।           

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :