गुरुवार, 17 जनवरी 2008

शक्कर कारखाना कैलारस के वॉयलर में अग्नि डालकर पिराई सत्र का शुभारंभ

शक्कर कारखाना कैलारस के वॉयलर में अग्नि डालकर पिराई सत्र का शुभारंभ

मुरैना 17 जनवरी 2008// शक्कर कारखाना कैलारस के वर्ष 2007-08 के पिराई सत्र का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक श्री मेहरवान सिंह रावत द्वारा कारखाने के वायलर में अग्नि प्रज्वलित कर वैदिक मंत्रोचरणों के बीच किया गया। इस अवसर पर पं. देववट शास्त्री द्वारा विधि विधान से पूजा अर्चना करवाई गई। विधायक श्री रावत ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा तीन करोड़ रूपये का ऋण देकर किसानों की समस्या का निराकरण कर दिया गया है प्रदेश के मुखिया किसान परिवार से है इसलिए कर्मचारी, किसान, आमजन की तकलीफ अच्छी तरह समझते है ।

       विधायक श्री मेहरवान सिंह रावत द्वारा कर्मचारियों की ओर से वयोवृध्द वर्क्स मेनेजर श्री वाई पी.शाह को 5100 रूपये नगद व शाल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। वर्क्स मैनेजर श्री शाह ने उन्हें मिली सम्मान राशि समस्त वर्करों में वितरित कर कहा कि सम्मान मेरा नहीं सभी वर्करों का है उन्हीं की मेहनत से कारखाना शुरू हो रहा है ।

       इस अवसर पर कारखानें के महा प्रबंधक श्री एम.डी. पाराशर ने कहा कि गन्ना किसानों को केन्द्र सरकार की दर 81 रूपये 18 पैसे प्रति क्विंटल की दर से भुगतान किया जायेगा तथा इसके अलावा कारखाने से 5 कि.मी. से दूरी पर प्रत्येक एक किलोमीटर पर 1 रू प्रति क्विंटल पृथक से भुगतान किया जायेगा । अधिकतम भुगतान 91 रूपये 18 पैसे क्विंटल किया जायेगा । उन्होंने कहा कि आज वायलर में आग डलने के वाद कारखाना लगभग 25 जनवरी से प्रारंभ हो जायेगा । इस वर्ष 17 हजार टन गन्ना कारखाने को मिलने की उम्मीद है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :