बुधवार, 16 जनवरी 2008

लेंस प्रत्यारोपण शिविर का समापन आज

लेंस प्रत्यारोपण शिविर का समापन आज

मुरैना 15 जनवरी 2008/ श्री सद्गुरू परिवार ट्रस्ट राजकोट (गुजरात) एवं जिला अंधत्व निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 18 वें नेत्र यज्ञ का समापन कार्यक्रम 16 जनवरी को आयोजित किया गया है । पंचायती धर्मशाला मुरैना में आयोजित इस समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संभागायुक्त डा. कोमल सिंह रहेंगे तथा विशेष अतिथि के रूप में कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी और महा मण्डलेश्वर श्री हरिचरण दास जी महाराज उपस्थित रहेंगे ।

       ज्ञात हो कि जिले को मोतिया विन्द रोग से मुक्ति दिलाने के लिए कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की पहल पर पंचायती धर्मशाला में 15 दिसम्बर से 15 जनवरी तक सद्गुरू परिवार ट्स्ट द्वारा वृहद शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में प्रख्यात नेत्र सर्जनों द्वारा 5300 नेत्र रोगियों के लैंस प्रत्यारोपण कर उनके जीवन में उजाला लाया गया ।

       सद्गुरू परिवार ट्रस्ट के प्रमुख श्री दाना भाई डांगर के अनुसार ट्रस्ट द्वारा पूर्व में आयोजित 17 शिविरों में 14 हजार से अधिक मोतिया बिन्द के ओपरेशन किये जा चुके हैं मुरैना में वर्ष 1961 में 3036 और 2005 में 3065 लैंस प्रत्यारोपण किये गये मुरैना में आयोजित ट्रस्ट के अठारहवें शिविर ने एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए सवा पांच हजार से अधिक रोगियों को लैंस प्रत्यारोपण कर लाभान्वित किया

कोई टिप्पणी नहीं :