गुरुवार, 29 नवंबर 2007

संविदा शिक्षकों की काउन्सलिंग 14 दिसम्बर को

संविदा शिक्षकों की काउन्सलिंग 14 दिसम्बर को

मुरैना 29 नवम्बर07- जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रघुराज सिंह कंसाना की अध्यक्षता में गत बुधवार को सम्पन्न जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में संविदा शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु जिले की सभी जनपदों में 14 दिसम्बर को काउन्सलिंग कराने का निर्णय लिया गया । बैठक में जिला पंचायत की उपाध्यक्ष कु.ममता मौर्य मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा, सामान्य सभा के सदस्य गण और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे ।

       श्री कंसाना ने कहा कि संविदा शिक्षक वर्ग-1,2 और 3 के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु प्रत्येक जनपद में अलग-अलग दिन निर्धारित करने के स्थान पर पूरे जिले में एक ही दिन 14 दिसम्बर को काउन्सलिंग की जाये । बैठक में सदस्यों द्वारा कैलारस, पहाड़गढ मार्ग की चाही गई कार्य प्रगति नही देने पर कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण के विरूध्द निंदा प्रस्ताव पारित किया गया । विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान खराब ट्रान्सफार्मरों को अविलम्ब बदलने तथा विद्युत कटौती घोषित कार्यक्रम अनुसार ही करने की अपेक्षा की गई। महिला बाल विकास की समीक्षा के दौरान आंगनवाडी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की नियुक्ति संबंधी जानकारी ली गई तथा पोषण आहार और लाड़ली लक्ष्मी योजना पर चर्चा की गई ।

       वन विभाग की समीक्षा के दौरान जिले में संचालित आरा मशीनों की सूची उपलब्ध कराने तथा अवैध रूप से संचालित आरा मशीनों को तत्काल बंद कराने की कार्रवाई पर जोर दिया गया । कृषि विभाग की समीक्षा के दौरान बोनी की प्रगति और कृषि आदान व्यवस्था पर चर्चा की गई । लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा के दौरान पेयजल की सर्वोच्च प्राथमिकता पर जोर दिया गया और खराब हैंडपंपों के सुधार हेतु अभियान चलाने की अपेक्षा की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :