शनिवार, 23 फ़रवरी 2008

किचिन शैड का निर्माण नहीं कराने वाले सरपंचों के विरूध्द कार्रवाई होगी

किचिन शैड का निर्माण नहीं कराने वाले सरपंचों के विरूध्द कार्रवाई होगी

मुरैना 20 फरवरी 08/ कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज राजस्व और ग्रामीण विकास कार्यों की संयुक्त समीक्षा बैठक में रसोई एवं भंडार गृह निर्माण की प्रगति की समीक्षा की तथा अभी तक कार्य नहीं प्रारंभ कराने वाले सरपंचों के विरूध्द नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए । इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

       समीक्षा के दौरान कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्री डी.एस. यादव ने बताया कि जिले में 1400 किचिन शेड के निर्माण के लिए 840 लाख रूपये की राशि स्वीकृत हुई थी । इनमें से 850 कार्य पूर्ण कराये जा कर हस्तांतरित कराये जा चुके हैं । शेष 101 कार्यों में भी छत पूर्ण हो चुकी है तथा अन्यं कार्यों में 48 नींब स्तर, 48 प्ंलिथ स्तर, 68 लिंटल स्तर और 103 छत स्तर की स्थिति में है । जिले में 182 कार्य अभी भी प्रारंभ नहीं कराये जा सके हैं ।

       कलेक्टर ने कहा कि किचिन शेड का निर्माण कार्य सरपंचों के पदीय दायित्वों में शामिल है । जिन सरपंचों ने अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं करायें हैं । उनके विरूध्द धारा 40 का नोटिस जारी कर कार्य शीघ्र कार्य प्रारंभ कराने की कार्रवाई की जाय । कार्य प्रारंभ नहीं कराने की स्थिति में संबंधित सरपंचों को पद से पृथक करने की कार्रवाई की जा सकती है ।

कोई टिप्पणी नहीं :