रविवार, 17 फ़रवरी 2008

विकास का संदेश लेकर पोरसा आई विकास सुपर फास्ट एक्सप्रेस

विकास का संदेश लेकर पोरसा आई विकास सुपर फास्ट एक्सप्रेस

विधायक बंशीलाल ने दिखाई हरी झंडी

 

 

मुरैना 16 फरवरी 08। प्रदेश में बीते चार वर्षों के दौरान विकास का पहिया जिस तेजी के साथ घूमा है और उससे जो बदलाव आयें हैं, उन सबको अपने में समेटे ''सुपर फास्ट विकास एक्सप्रेस'' का आज मुरैना जिले के पोरसा में आगमन हुआ। विधायक श्री बंशीलाल ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इस '' विकास रथ'' को रवाना करने के लिये आयोजित सादा कार्यक्रम में सर्वश्री मोहर सिंह तोमर, बादशाह सिंह तोमर, अन्नू गुप्ता, पत्रकारगण तथा आम नागरिक मौजूद थे । सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिये निकली इस विकास एक्सप्रेस (प्रचार रथ) ने पोरसा नगर का भ्रमण किया तथा खिल्ली, जौटई, अजहैडा आदि ग्रामों में पहुंचकर ग्रामीणों को विकास से रू-ब-रू कराया ।

       प्रदेश सरकार ने जिस प्रतिबध्दता के साथ तीव्र विकास की परिकल्पना को साकार किया है । उन सभी पहलुओं को इस चलित प्रदर्शनी में बखूबी ढंग से दर्शाया गया है । प्रदर्शनी में जहां एक ओर अधोसंरचनात्क विकास की कड़ी में सड़क, बिजली तथा सिंचाई के क्षेत्र में किये गये कार्यों को रेखांकित किया गया है, वहीं खेती को लाभ का व्यवसाय बनाने, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधायें, किसानों, वनवासियों, अनुसूचित जातियों, संगठित तथा असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, शासकीय कर्मचारियों, व पेंशनरों आदि के हित में किये गये कार्यों को भी प्रदर्शित किया गया है । लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा जैसी क्रांतिकारी योजनाओं के सजीव चित्र न केवल आकर्षक हैं, बल्कि योजनाओं का लाभ लेने के लिये प्रेरणादायी भी हैं ।

       सुपर फास्ट एक्सप्रेस प्रचार रथ 17 फरवरी को अम्बाह के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर 18 फरवरी को मुरैना जिला मुख्यालय पहुंचेगा । मुरैना से यह विकास रथ जौरा, कैलारस और सबलगढ़ क्षेत्र का भ्रमण करते हुये 25 फरवरी को श्योपुर जिले में प्रवेश करेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :