शनिवार, 30 जून 2007

बच्चों को स्कूल भेजने और पौधरोपण करने का चले अभियान

बच्चों को स्कूल भेजने और पौधरोपण करने का चले अभियान

जिला पंचायत की सामान्य सभाकी बैठक में हुई चर्चा

मुरैना 29 जून07- जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रघुराज सिंह कंषाना की अध्यक्षता में हुई सामान्य सभा की बैठक में नये शैक्षणिक सत्र और वर्षाकाल को दृष्टिगत रखते हुए बच्चों को स्कूल लेजाने और व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण को जनांदोलन का रूप देने पर बल दिया गया । बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सभाजीत यादव, सदस्यगण सर्वश्री राकेश यादव, अशोक सिकरवार, राकेश मावई, हमीर सिंह पटेल, भूरेसिंह पटेल, श्रीमती प्रेमवती, सुरेन्द्र बाल्मीकी, दीमानसिंह सखवार, श्रीमती शीला कुशवाह, अनारसिंह तोमर, श्रीमती राजकुमारी, श्रीमती ममता भूपसिंह, श्रीमती उर्मिला, संतोषी लाल धाकड़, जनपद अम्बाह के अध्यक्ष श्री विशाल सिंह पटेल, विधायक प्रतिनिधि श्री वृजकिशोर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

       बैठक में सी ई ओ जिला पंचायत श्री यादव ने सदन को बताया कि सरकार का महत्वाकांक्षी अभियान हरियाली महोत्सव 2007 का शुभारंभ 1 जुलाई से होने जा रहा है । अध्यक्ष श्री रधुराज सिंह कंषाना ने सदन के सदस्यगणों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से यह अपील की कि ग्राम स्तर तक होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रमों में पहुचकर अधिक से अधिक जनसहभागिता सुनिश्चित करें ।

       शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री चन्द्रमोहन उपाध्याय ने बताया कि नवीन सत्र में विद्यालयों खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में बालक बालिकाओं का भर्ती अभियान चलाया जा रहा है । विद्यालयों में शिक्षकों की कमी की पूर्ति वर्तमान शिक्षक भर्ती अभियान से काफी हद तक हो जायेगी । बैठक में स्वास्थ्य परिवहन एवं उपचार व टीकाकरण पर जोर दिया गया ।पेयजल के लिए हैण्डपंप खनन का कार्य शीघ्रता पूर्वक संपादित करके शिक्षकों के युक्तिकरण किसानों को बीज की किट समय पर उपलब्ध कराने पी एम आर वाय सडक निर्माण में प्रयुक्त मिट्टी का मूल्य हकदार किसानों को मिलना सुनिश्चित करने नूराबाद शनिचरा आदि जैसे मार्गो की बरसात के दृष्टिगत मरम्मत करने खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में  वृक्षारोपण करने आदि पर जोर दिया गया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :