गुरुवार, 28 जून 2007

गायन और नृत्य की अनुश्रति 30 जून को

गायन और नृत्य की अनुश्रति 30 जून को

 

मुरैना 26 जून07- मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से 30 जून को सांय 7.30 बजे गायन,वादन और नृत्य का मनोहारी कार्यक्रम अनुश्रति शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरैना में आयोजित किया जा रहा है ।

       यह जानकारी कलेक्टर श्रीमती केरेलिन खोंग्वार देशमुख की अध्यक्षता में आज सम्पन्न बैठक में दी गई । बैठक में आयोजन की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों को सौंपी गई। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

       ज्ञात हो कि संस्कृति विभाग द्वारा शास्त्रीय गायन,वादन और नृत्य पर आधारित अनुश्रति का आयोजन प्रतिमाह किसी न किसी जिले में किया जाता है । अब तक इस कार्यक्रम की प्रदेश के विभिन्न जिलों में 15 श्रंखलायें आयोजित हो चुकी है, जिसमें मूर्धन्य कलाकारों की कला से रसिकश्रोता समाज आनंदित हुआ है । श्रंखला का 16 वां आयोजन 30 जून को सांय 7.30 बजे से शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरैना में सम्पन्न होगा । इस आयोजन में नई दिल्ली की उप शास्त्रीय एवं गजल गायिका सुश्री महिमा कसेवा का गायन और उज्जैन की कथक नृत्यांगना सुश्री भावना शाह के शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति होगी ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :