शुक्रवार, 1 अगस्त 2008

निर्माण कार्यों के लिए 14 लाख रूपये मंजूर

निर्माण कार्यों के लिए 14 लाख रूपये मंजूर

मुरैना 31 जुलाई 08/ कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक श्री रामकिंकर गुप्ता ने राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम म.प्र. के तहत विधान सभा क्षेत्र विकासनिधि के संयोजन से तीन पंचायतों में सी.सी. खरंजा निर्माण और एक पंचायत में नाला निर्माण के लिए 14 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदाय की है । राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम और विधान सभा क्षेत्र विकास निधि से सात-सात लाख रूपये की राशि मंजूर की गई है ।

       कैलारस जनपद की ग्राम पंचायत सुहास के ग्राम चेतापुरा में नाला निर्माण कार्य के लिए 3 लाख रूपये तथा सी.सी. खरंजा निर्माण के लिए सबलगढ़ जनपद की ग्राम पंचायत सराय और कुल्हौली में चार-चार लाख रूपये और पोरसा जनपद की ग्राम पंचायत करसण्डा में तीन लाख रूपये मंजूर किये गये हैं । स्वीकृत कार्यों की क्रियान्वयन एजेन्सी सबंधित ग्राम पंचायत रहेंगी ।

       स्वीकृत कार्य में ठेकेदारों और विचौलियों का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा तथा मजदूरों द्वारा किये जा सकने वाले कार्य में मशीनों के उपयोग पर रोक रहेगी । कार्य पूर्ण होने के उपरांत उसके रख- रखाब की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम पंचायत की होगी । कार्य स्थल पर कार्य की जानकारी का सूचना फलक  लगाना होगा । मजदूरी का भुगतान बैंक खाते के माध्यम से करना होगा । कार्य की विभिन्न अवस्थाओं के फोटो ग्राफिक अभिलेख रखने होगें । कार्य का सामाजिक अंकेक्षण ग्राम सभा के माध्यम से किया जायेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :