मंगलवार, 29 जुलाई 2008

हर-हर महादेव के स्वरों से गूंजे शिवालय

हर-हर महादेव के स्वरों से गूंजे शिवालय

मुरैना, 28 जुलाई। सावन मास के दूसरे सोमवार को आज षिव भक्तों की मंदिरों में खूब भीड़ रही। भक्तों ने भोलेनाथ की पूरे श्रदृधाभाव से पूजा अर्चना कर सुख की कामना की। सुबह चार बजे से षिवालयों में भक्तों के पहुंचने का षुरू हुआ सिलसिला दोपहर तक चलता रहा।

षहर में चारो ओर इस समय भोले बाबा के नारे ही सुनाई दे रहे हैं अल सुबह से ही मंदिरों में धंट ध्वनि के साथ हर हर महादेव की गूंज सुनाई देने लगती है। षहर के प्रमुख षिव मंदिरो पर वैसे तो प्रतिदिन ही इस समय भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है। लेकिन खासतौर से सोमवार को यह भीड़ कर्इ्र गुना बढ़ जाती है। चूंकि आज सोमवार था इसलिए भक्त षिवालयों में उमड़ पड़े। भक्तों ने भोलेबाबा को प्रिय विल्व पत्र एवं अन्य पूजन सामग्री चढ़ाई एवं जलाभिशेक कर अपने व परिवार के लिए मंगल कामना की। षहर के वनखण्डेष्वर महादेव, महादेव नाका, बिहारीजी मंदिर, रामजानकी मंदिर आदि स्थानों पर भोले का जलाभिशेक करने एवं परिक्रमा लगाने वालों का तांता लगा रहा। उधर मुरैना से प्रतिदिन भारी संख्या में लोग कांवरे भरने के लिए सोरों, हरिद्वार आदि स्थानाें के लिए रवाना हो रहे हैं। वहीं मुरैना से पूरे दिन काफी तादात में कांवरिये अपनी कांवरों के साथ भोला तेरी बम के नारों के साथ ग्वालियर की तरफ जा रहे हैं। इन कांवरियों के लिए

बैरियर चौराहे के पास चाय, नाष्ता और भोजन नि:षुल्क मिल रहा है। यह काम नगर में दिल्ली की स्वंय सेवी संस्था षिवसेवक की मुरैना षाखा द्वारा किया जा रहा है। सेलटेक्स बैरियर पर कांवरियों की मेहमानों की तहर आवभगत की जा रही है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :