मंगलवार, 29 जुलाई 2008

जौरा में 66 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

जौरा में 66 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

मुरैना 28 जुलाई 08/ मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिला पंचायत मुरैना द्वारा जौरा जनपद के 66 हितग्राहियों को '' अपना घर '' बनाने के लिए प्रति आवास 25 हजार रूपये के मान से 16 लाख 50 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है ।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा के अनुसार ग्राम पंचायत के सरपंच का दायित्व होगा कि वे प्राप्त राशि को दो किश्तों में हितग्राही को उपलब्ध करायें । पहली किश्त एक सप्ताह के भीतर तथा दूसरी किश्त कार्य की प्रगति के आधार पर अधिकतम 45 दिनों में हितग्राही के खाते में जमा करानी होगी । आवास में धुआं रहित चूल्हा की स्थापना और स्वच्छ शौचालय का निर्माण कराना जरूरी होगा । ठेकेदारी प्रथा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी । हितग्राही को राशि उपलब्ध न कराने की स्थिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जौरा को सरपंच और सचिव के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं । 

       जनपद पंचायत जौरा के ग्राम सुमावली के रमेश, खनेता के सिध्दार, बरोली के बाबू, भेसरोली के रामधन, गलेथा के पप्पू, बागचीनी के केदार, मोधना जवाहर के शिब्बूराम, मोधनी सामन्त के संतोषी, नन्दगागोली के ग्यासिया, घुर्रा के महेन्द्र, हारगांगोली के उत्तम, अरहेला के लक्ष्मण, कुम्हेरी के बेताल, उरहेड़ी के महेश, जाफराबाद के कदम सिंह, इमलिया के मोहर सिंह, छैरा के पुन्ना, उरहेरा के हुकम सिंह, विसंगपुर के कुगरदे, चचिहा के भरोषी जाटव, मुद्रावजा के सुल्तान पुत्र फुन्दी, सकतपुर के सुल्तान पुत्र ठकुरी, विलगांव चौधरी के गब्बर, थरा के प्रभू, डांगरपुर के गट्टा, अनधोस के बाबूलाल, धमकन के बनवारी, गुढाआसन की कलावती, अलापुर के उधो, नरहेला के रामदयाल, बुरावली के गुज्जा, छडेह के बाबू, मजरा के परमो, सांकरा के सरदार, मई  की आनन्दी, निधान के पूरन, रूनीपुर के मातादीन, बधोराकला के रमेश और भरोसी, इटावली के बच्चू, लोहाबसई के भागीराय, हथरिया के जनुका, विरूंगा के रामहेत, टिकटोली गूजर के रावती, घुर्रेयाबसई की कोसा, पहावली के मारवन, अटा की बेबा शांति, निटहरा के सियाराम, शहदपुर के बीरवल, गणेशपुरा की नारनी, बडोना के माखन, सिलायथा के सुरेश, दवेरी के बदन सिंह, चेना के मुन्ना, सांटा के मुन्ना, नाहरदौकी की भागवती, उम्मेदगढ़वासी के अमरसिंह, हडवांसी के द्वारिका, सिहोरी के शिवसिंह, नेहरावली के रामगोपाल, जरैना के सुरेश, विण्डवा देवगढ़ की गोदावरी, नन्दपुरा के हलुका, बरहना के नारायण, खण्डोली के मुंशी और मैनाबसई के अमृतलाल को अपना घर बनाने के लिए 25 हजार रूपये की स्वीकृत दी गई है

 

कोई टिप्पणी नहीं :