मंगलवार, 29 जुलाई 2008

30 और 31 जुलाई को ग्राम सभाओं का आयोजन

30 और 31 जुलाई को ग्राम सभाओं का आयोजन

 

मुरैना 26 जुलाई 08/ म.प्र. पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम के तहत 30 और 31 जुलाई को मुरैना जिले के प्रत्येक ग्राम में ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा । इन ग्राम सभाओं में फोटो निर्वाचन नामावलियों का वाचन किया जायेगा तथा विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जायेगी ।

       कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और तहसीलदारों को निर्देश दिये हैं कि ग्राम सभाओं में निर्वाचन नामावलियों के वाचन के दौरान जिन मतदाताओं के फोटो नहीं है, उनकी मतदान केन्द्रवार सूची तैयार कर फोटो प्राप्त किये जाये । साथ ही जिन मतदाताओं के फोटो परिचय पत्र नहीं है, उनकी सूची तैयार कर आवेदन प्राप्त किये जाये । इस कार्य हेतु बी एल ओ भी ग्राम सभा में उपस्थित रहें । ग्राम सभा में की गई कार्रवाई का विवरण जिला कार्यालय को उपलब्ध कराया जाये ।

       कलेक्टर श्री गुप्ता ने समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया है किग्राम सभा में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी स्कीम-म.प्र. के तहत संचालित कार्यों मध्यान्ह भोजन, हरियाली महोत्सव, समग्र स्वच्छता अभियान सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राष्ट्रीय वृध्दावस्था पेंशन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृध्दावस्था पेशन तथा राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना का प्रचार प्रसार किया जाये और इन योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाये । ग्राम सभा के संचालन हेतु कर्मचारी नामांकित किया जाये और की गई कार्रवाई का प्रतिवेदन 5 अगस्त तक भेजा जाय ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :