गुरुवार, 31 जुलाई 2008

कैलारस में 63 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

कैलारस में 63 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

मुरैना 31 जुलाई 08/ मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिला पंचायत मुरैना द्वारा कैलारस जनपद के 63 हितग्राहियों को '' अपना घर '' बनाने के लिए प्रति आवास 25 हजार रूपये के मान से 15 लाख 75 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है ।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा के अनुसार ग्राम पंचायत के सरपंच का दायित्व होगा कि वे प्राप्त राशि को दो किश्तों में हितग्राही को उपलब्ध करायें । पहली किश्त एक सप्ताह के भीतर तथा दूसरी किश्त कार्य की प्रगति के आधार पर अधिकतम 45 दिनों में हितग्राही के खाते में जमा करानी होगी । आवास में धुआं रहित चूल्हा की स्थापना और स्वच्छ शौचालय का निर्माण कराना जरूरी होगा । ठेकेदारी प्रथा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी । हितग्राही को राशि उपलब्ध न कराने की स्थिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कैलारस को सरपंच और सचिव के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं । 

       जनपद पंचायत कैलारस के ग्राम कैलारस ग्रामीण के दाताराम, गोल्हारी के करनू, डुंगरावली के रमेश, सेमई के रामलखन, ऊचांड के केशव, एेंचोली के रामहेत, कुटरावली की रामा, बडमन की बैजन्ती, माधोगढ़ के जगनू, गुलपुरा के रईसां, नेपरी के सोनेराम, खेडातोर की बेकुण्ठी, रजपुरा के दुर्जन, खेडाकला के बनवारी, पचेखा के रामचरन, हटीपुरा के रामप्रकाश जाटव, महेवा के परिमाल जाटव, किरावली जदीद के नरेशा, आंतरी की बेबा बैजन्ती, दीपेरा के जहार सिंह, शेखपुर के शिवचरन, तोरिका के रमुजी, कुर्रोली के गंगाराम, विलगांव क्वारी के श्रीपति, लाभकरन के गब्बू, चमरगंवा के रजोले, रीझोनी के विजय सिंह, बस्तोली के प्रकाश, बघरोली की बन्तो, मालीबाजना के प्यारे, बूढसिरथरा के मिजाली लाल, गस्तोली के जसमंत, किरावली मानगढ़ के जगदीश, कोडेरा के बाबूलाल, तिलोजरी के जगदीश, लहर्रा के बच्चू, पिपरोनिया के पतिराम, किसरोली के मोहर सिंह, कोटसिरथरा के सोनेराम, ठाटीपुरा के राजाराम, डमेजर के भल्ला, अर्रोदा के वीरेन्द्र, सुजर्मा की श्रीमती शांति, सिंगाचोली के सामन्त, खिरी के प्रहलाद, मामचोन के दाताराम, नगावनी के मावसिया, कट्टोली के पूरन, पलिखिनी के मजनू, शहदपुर के शिवचरन, चोकी के पतिराम, मिलसैया के दिलीप, बधरेटा के रूपा, बाल्हेरा जागीर के पिस्सू, इटोरा के रमेश, रिठौनिया के बनवारी, निरारा के बनवारी, संगोरिया की विसुना वेवा, पनिहारी के धन्नाबाई, देवरी के अंगदराम, बहरानाजागीर के बीरबल, ब्रम्हबाजना के पतिराम और डोंगरपुरा के करन सिंह को अपना घर बनाने के लिए 25 हजार रूपये की स्वीकृत दी गई है ।

कोई टिप्पणी नहीं :