गुरुवार, 6 सितंबर 2007

सैनिकों से ड्राफ्ट पर सर्विस चार्ज नहीं लिया जायेगा

सैनिकों से ड्राफ्ट पर सर्विस चार्ज नहीं लिया जायेगा

मूरैना 6 सितम्बर 2007// जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले. कर्नल आर.एम. शर्मा के अनुसार सैनिक, भूतपूर्व सैनिक और सैनिक विधवाओं से अपने बच्चों का शिक्षण शुल्क भरने तथा आश्रितों के भरण पोषण हेतु बैंक ड्राफ्ट बनवाने पर बैंकों द्वारा सर्विस चार्ज नहीं लिया जायेगा । इस आशय के निर्देश रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा समस्त बैंकों को जारी कर दिए गये हैं ।

स्वास्थ्य योजना के लिए आवेदन आमंत्रित

       भूतपूर्व सैनिक और सैनिक विधवाओं से भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना में सम्मिलित होने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं । एक जनवरी 1996 के पूर्व सेवानिवृत सैनिक अथवा विधवा को अंशदान की राशि जमा नहीं करनी पडेंगी । आवेदन पत्र समस्त दस्तावेजों के साथ स्टेशन मुख्यालय ग्वालियर में जमा कराने होंगे । आवेदन पत्र स्टेशन मुख्यालय ग्वालियर तथा ई.सी.एच.एस. पॉलीक्लीनिक मुरैना से प्राप्त किये जा सकते है । योजना के अन्तर्गत सदस्य नहीं बनने की स्थिति में सैनिक अस्पताल में एक अप्रैल 2008 के बाद उपचार की सुविधा बंद कर दी जायेगी ।

       डी.एस.सी में भर्ती हेतु भूतपूर्व सैनिक अपना पंजीयन आर्मी रिक्रूटिंग कार्यालय ग्वालियर में करा सकते हैं । आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में वेयर हाउस कीपर और मेनेजर के पद हेतु इच्छुक भूतपूर्व सैनिक अपना आवेदन पत्र भेज सकते हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं :