गुरुवार, 6 सितंबर 2007

जिला केन्द्रीय सहकारी बैकों के संचालक मण्डल के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा

जिला केन्द्रीय सहकारी बैकों के संचालक मण्डल के  निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा

मुरैना 5 सितम्बर 2007 // प्रदेश में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों के संचालक मण्डल के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। निर्वाचन दो चरण में होगा। निर्वाचन प्रक्रिया 7 सितम्बर से शुरू होगी। जिन जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों के निर्वाचन पर किसी भी न्यायालय का स्थगन आदेश प्रभावशील है उनमें निर्वाचन प्रक्रिया शुरू नहीं की जायेगी ।

निर्वाचन कार्यक्रम के पहले चरण में 10 सितम्बर को सदस्यता सूची का प्रकाशन, 20 सितम्बर को आरक्षण संबंधी विनिश्चय और आम सभा की सूचना के लिये 22 सितम्बर की तिथि निर्धारित की गई है। निर्वाचन कार्यक्रम के दूसरे चरण में 29 सितम्बर को नियोजन पत्र प्राप्त किये जायेंगे जिनकी जांच एक अक्टूबर को होगी और 3 अक्टूबर को उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा। मतदान और मतगणना 9 अक्टूबर को होगी। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के चुनाव हेतु प्रथम बैठक की सूचना 12 अक्टूबर को जारी होगी और 16 अक्टूबर को निर्वाचन होगा।

सहकारिता आयुक्त एवं सहकारी संस्थाओं के पंजीयक श्री प्रभात पाराशर द्वारा समस्त जिला अधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया वैधानिक रूप से निर्धारित समय पर शुरू कर पूर्ण कराये जाने के संबंध में सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिये निर्देशित किया गया है। उन्हें निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया और प्रगति से मुख्यालय के साथ-साथ संबंधित जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को समय-समय पर अवगत कराने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही, उन्हें सभी सम्बध्द पक्षों से निर्वाचन संबंधी आचार संहिता का पालन कराये जाने के लिये आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने को भी कहा गया है। 

 

कोई टिप्पणी नहीं :