शुक्रवार, 14 सितंबर 2007

पांच सौ रूपये जमा करने पर एक वर्ष तक बिजली बिल से छूट

पांच सौ रूपये जमा करने पर एक वर्ष तक बिजली बिल से छूट

मुरैना 13 सितम्बर 2007 // म.प्र. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा लागू की गई बिजली कनेक्शन योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में गरीबी रेखा के नीचे (बी.पी.एल.) जीवन यापन करने वाले बिजली उपभोक्ताओं को घरेलू कनेक्शन लेने पर विशेष सुविधायें ंप्रदान की जा रही है । योजना के अनुसार इन उपभोक्ताओं को मात्र 500 रूपये अग्रिम जमा करने पर एक वर्ष तक बिजली बिल से छूट प्रदान की गई है ।

       कंपनी द्वारा लागू की गई बिजली कनेक्शन योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के 100 वाट तक संबध्द भार वाले बी.पी.एल श्रेणी के उपभोक्ताओं को मात्र 100 रूपये अग्रिम जमा करने पर एक वर्ष तक बिजली बिल से छूट प्रदान की जा रही है ।

       उल्लेखनीय है कि कंपनी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को घरेलू बिजली कनेक्शन प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्रदान करने के लिए दरों में भारी कमी करते हुए गरीबी रेखा से नीचे (बी.पी.एल.) जीवन यापन कर रहे अनुसूचित जाति, और जन जाति वर्ग के लोगों को 51रूपये, बी.पी.एल. वर्ग के अन्य लोगों को 101 रूपये तथा सभी वर्ग के लोगों को 215 रूपये बिजली कनेक्शन देने की घोषणा की गई है ।

       योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले 100 वाट तक संबध्द भार वाले उपभोक्ताओं को मीटर लगाने तक हर माह 30 यूनिट तथा अन्य वर्ग के उपभोक्ताओं को 38 यूनिट प्रतिमाह की अनुमानित खपत का बिल दिया जा रहा है ।

कोई टिप्पणी नहीं :