शुक्रवार, 4 सितंबर 2009

जन सुनवाई से मिल रहा है लोगों को त्वरित न्याय किसी को मिला नामांतरण का हक तो किसी को मिली मृत्यु सहायता राशि (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

जन सुनवाई से मिल रहा है लोगों को त्वरित न्याय किसी को मिला नामांतरण का हक तो  किसी को मिली मृत्यु सहायता राशि

मुरैना 1 सितम्बर 09/ राज्य शासन के निर्देशानुसार आज मुरैना जिले में जिला एवं खण्ड स्तर  तक के अधिकारियों ने अपने कार्यालय में जनसुनवाई की और इस दौरान प्राप्त शिकायतों, समस्याओं का तत्परता से मौके पर निराकरण किया, जिससे अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं का निराकरण किया गया।

       कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल को जन सुनवाई के दौरान काफी संख्या में आवेदन पत्र प्राप्त हुए । इनमें से श्रीमती कमला देवी पत्नी राजाराम निवासी रविदास नगर मुरैना ने आवेदन प्रस्तुत किया, जिसमें पति स्व. राजाराम की मृत्यु विगत दिनों हो गई थी । कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तत्काल कार्रवाई कर म.प्र. भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अन्तर्गत श्रीमती कमला देवी को 22 हजार रूपये का चैक मौके पर प्रदाय किया साथ ही विगत समय से जमीन के नामांतरण के लिए रानी निवासी छोटा हिंगोना भटक रही थी। जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष उसने अपने पुत्र भानू के नाम जमीन का नामांतरण कराने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया । कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तत्परता से पटवारी और तहसीलदार को अपने समक्ष बुलाकर रानी पुत्र भानू प्रताप के नाम जमीन का नामांतरण कराया । कु. दीपिका पुत्री स्व. पूरन और कु. आरती पुत्री स्व. सतीश, निवासी सिंघल बस्ती मुरैना द्वारा जन सुनवाई में आवेदन प्रस्तुत किया गया , आवेदन में उन्होने उ.मा. वि. क्र. 2 मुरैना में अध्ययन करना बताया । परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण स्कूल फीस जमा नहीं कर पा रहीं थीं । कलेक्टर श्री अग्रवाल ने आवेदन पर त्वरित कार्रवाई कर उनकी फीस जिला प्रशासन के सहयोग से भरने के निर्देश जारी किये । जन सुनवाई के दौरान करीब दो सैकडा आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें सामाजिक न्याय, महिला बाल विकास, श्रम विभाग, शिक्षा विभाग और जिला पंचायत कार्यालय को निराकरण हेतु भेजे गये, जिनमें से अधिक से अधिक आवेदनों को विभागों द्वारा मौके पर ही तत्परता से निराकृत किया गया । शेष आवेदनों की समय सीमा तय की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :