शुक्रवार, 4 सितंबर 2009

पीड़ितों के मानव अधिकार संरक्षण हेतु सलाहकार समिति गठित (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

पीड़ितों के मानव अधिकार संरक्षण हेतु सलाहकार समिति गठित

मुरैना 3 सितम्बर 09/ राज्य शासन के निर्देशानुसार मुरैना जिले में कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल की अध्यक्षता में पीड़ितों के मानव अधिकार संरक्षण हेतु जिला स्तरीय सलाहकार समिति का गठन किया गया है ।

       समिति के सदस्य के रूप में पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अध्यक्ष जिला विधक सेवा प्राधिकरण द्वारा नामांकित अधिवक्ता श्री मदन लाल गुप्ता, समाज सेवी डा. ओ.पी. शुक्ला, सेवानिवृत उप पुलिस अधीक्षक श्री रमाकांत तिवारी, प्राचार्य शासकीय स्नात्तकोत्तर उत्कृष्ट महाविद्यालय मुरैना सचिव धरती ग्रामोत्थान सहभागीय समिति श्री देवेन्द्र सिंह भदौरिया को शामिल किया गये है।

       समिति की बैठक पिछले दिनों कलेक्टर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक में बताया गया कि जिले में पीड़ित मानव अधिकारियों के संरक्षण हेतु कोई शिकायत अथवा आवेदन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है । अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारों से अपेक्षा की कि पीड़ित मानव अधिकारों के संरक्षण के संबंध में आवेदन प्राप्त होने पर मानव अधिकार संरक्षण अधिनियम 1993 के तहत त्वरित कार्रवाई की जाय । बैठक में बताया गया कि मुरैना जिले में सभी महाविद्यालयों में रैंगिंग न हो, इसकी समुचित व्यवस्था की गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :