गुरुवार, 3 सितंबर 2009

मर्ग जांच बाद दहेज हत्या का मामला कायम :दहेज की खातिर युवती को सताया :: (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

मर्ग जांच बाद दहेज हत्या का मामला कायम :दहेज की खातिर युवती को सताया ::

मुरेना-दहेज प्रताडना से तंग आकर एक युवती ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करली पुलिस ने मर्ग जांच के बाद मृतका के ससुराल वालों के बिरूद्ध दहेज हत्या का मामला कायम कर लिया है। दहेज की खातिर ससुरालजनों द्वारा सताये जाने पर युवती के पिता ने शहर कोतवाली में दहेज लोभी ससुरालजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने जांच बाद दहेज उत्पीडन व मारपीट का मामला कायम कर लिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय पंचायती धर्मशाला के  पास रहने वाली ममता पत्नी अरूण सिकरवार उम्र 27 बर्ष ने 4 जुलाई09 को गले में फांसी का फंदा डाल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी ससुराल वालों ने पुलिस क ो सूचना दिये बगैर उसका अंतिम संस्कार कर  दिया मृतका का मायके वालों को जब ममता की मौत के बारे में खवर लगी तो उन्होंने शहर कोतवाली में रिर्पोट दर्ज कराई कि उनकी बेटी की ससुराल वालों ने हत्या करदी है। पुलिस ने मर्ग कायम कर बिबेचना की तो पता चला कि युवती को उसके ससुरालवाले दहेज की मांग को लेकर प्रताडित करते थे प्रताड़ना से तंग आकर ही उसने आत्म हत्या की है। पुलिस ने मृतका के ससुरालवालों को मौत के लिये जिम्मेदार मानते हुए आरोपी अरूण सोनू रामबाबू रामबेटी सिकरवार निवासी पंचायती धर्मशाला के खिलाफ धारा 498306, 201,आईपीसी का मामला कायम कर लिया है।

एक अन्य जानकारी के अनुसार पुरानी जीन निवासी अब्दुल रहमान अब्बासी की पुत्री को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर प्रताडित किया और जानसे मारने की धमकी दी गई अब्बासी की बेटी बर्सीद की ढोली बुआ का पुल ग्वालियर में ससुराल है। पुलिस ने अब्बासी की शिकायत पर आरोपी यूनिस गुल्लू खांन शहनाज सरीना देवीखां हसन खां समेत परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ धारा 498323,294, 506 वी का मामला कायम कर लिया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :