गुरुवार, 11 जून 2009

सवादा की संदिग्ध मौत, दहेज हत्या में तब्दील, .दहेज की खातिर विवाहिता को सताया (DAINIK MADHYARAJYA)

सवादा की संदिग्ध मौत, दहेज हत्या में  तब्दील, .दहेज की खातिर विवाहिता को सताया

मुरैना 9 जून 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य)  स्थानीय इस्लाम पुरा में सवादा नामक युवती की हुई संदिग्ध  मौत मर्ग जांच के बाद दहेज हत्या में तब्दील कर दी है। वही पोरसा थाना क्षेत्र के ग्राम धर्मगढ़ में दहेज की खातिर एक युवती को मारपीट कर सताने वाले ससुराल जनो के विरूद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार शहर कोतवाली पुलिस ने इस्लाम पुरा में 21 मई09 को सवादा पत्नी सलीमखां की आग लगने से हुई मौत पर मर्ग कायम कर जांच की गई। जांच में पुलिस ने पाया कि सवादा को उसके ससुराल वालों  ने दहेज की खातिर इतना सताया  कि  आग लगाकर उसने जान दे दी।

पुलिस ने मृतक के पति सलीम, बंगाली सुसर, वश्वामिनी सास तथा  जेठ देवर जिठानी एवं नगद के विरूद्ध धारा 304वीं, 49834 का मामला कायम कर लिया है।

पोरसा थाना अन्तर्गत ग्राम धर्मगढ में कीर्ति पत्नी रवी खटीक 22 वर्ष को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर सताया। प्रताडना से तंग कीर्ति ने थाने जाकर रपट लिखाई कि उसकी शादी 2006 में रवी खटीक के साथ हुई थी मगर तभी से ससुराल वाले उसे दहेज के लिये प्रताडित कर रहे है।

पुलिस ने फरियादिया की रपट से आरोपी रवी खटीक पति रामदुलारे ससुर, रामवती सास, दीपक राजू जेठ  जशोदा जिठानी के विरूद्ध धारा 498323 34  तथा 3 4 दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :